बिहार बोर्ड के बाद यूपी की बारी , जानें कब आएंगे 10वीं और 12वीं के नतीजे?

up board result 2023

बिहार बोर्ड के नतीजे आने के बाद अब उत्तर प्रदेश बोर्ड के रिजल्ट का स्टूडेंट्स को बेसब्री से इंतजार है। जहां उत्तर प्रदेश बोर्ड की परीक्षाएं 4 मार्च को खत्म हुई थी वहीं अब इसके रिजल्ट को लेकर तरह-तरह के अनुमान लगाए जा रहे है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद जल्द ही यूपी बोर्ड के दसवीं और बारहवीं के नतीजे घोषित करने वाला है। माना जा रहा है कि रिजल्ट को अप्रैल माह के आखिरी तक घोषित कर दिया जाएगा।

बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स ने लिया हिस्सा

यूपी बोर्ड परीक्षाओं में इस साल भी बड़ी संख्या में छात्रों ने भाग लिया। रिपोर्ट्स की माने तो इस साल 58 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा दी है जिसमें से दसवीं के 31,16,487 स्टूडेंट्स है और बारहवीं के 27,69,258 छात्र। यूपी बोर्ड में हुए 10वीं के एग्जाम 16 फरवरी से 3 मार्च तक हुए थे।  वहीं 12वीं के पेपर 16 फरवरी से 4 मार्च के बीच आयोजित किए गए थे। परीक्षा खत्म होने के बाद से ही बच्चों में रिजल्ट को लेकर उत्साह बना हुआ है। अब देखना यह है कि यूपी की शिक्षा परिषद कब तक रिजल्ट जारी करती है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो परीक्षा के नतीजे जल्द ही आने वाले है। अनुमान लगाया जा रहा है कि रिजल्ट अप्रैल के तीसरे हफ्ते या फिर महीने के अंत तक आ जाएगा। कैंडिडेट्स रिजल्ट आने के बाद यहां अपने नतीजे देख सकते है। – upmsp.edu / upresults.nic.in

Exit mobile version