UPPSC PCS Recruitment 2023: नौकरी की तलाश अब खत्म! ग्रेजुएट युवाओं के पास है डीएसपी बनने का मौका

UPPSC PCS Recruitment 2023

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका हैं। यूपीपीएससी (UPPSC ) के तहत यूपी में डिप्टी कलेक्टर, डीएसपी, ब्लॉक डेवलपमेंट ऑफिसर, सहायक क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी, सहायक आयुक्त (वाणिज्यिक कर), जिला कमांडेंट होमगार्ड, कोषागार अधिकारी / लेखा अधिकारी (कोषागार) बन सकते हैं। इन पदों (UPPSC PCS भर्ती) के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 10 अप्रैल तक या उससे पहले UPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इन पदों पर अप्लाई करने के लिए सिर्फ 2 दिन का समय बचा है।

कुल पदों की संख्या

आधिकारिक वेबसाइट की नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती के लिए कुल 173 पदों को भरा जाएगा।

सैलरी

इन पदों के लिए चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 6वें वेतन आयोग के अनुसार ग्रेड पे रु,4600 के अनुसार 9300 से 34800 रुपये और ग्रेड पे रु.5400 रुपये के अनुसार रु.15600 से 39100 रुपये सैलरी के तौर पर दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य, ईडब्ल्यूएस व ओबीसी को 125 रुपये का भुगतान करना होगा जबकि अन्य आरक्षित वर्ग के लिए भुगतान फीस 65 रुपए है। इसके अलावा, पीएच उम्मीदवारों के लिए आवेदन की लागत 25 रुपये है। परीक्षा शुल्क का भुगतान करने के लिए केवल SBI Mops डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या SBI E चालान का उपयोग किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें: GAIL Recruitment 2023: 60 हजार रुपये प्रति माह की नौकरी का मौका, 10 अप्रैल तक आवेदन करें

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

उम्मीदवारों की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 3 मार्च से शुरू हुई थी और 10 अप्रैल को समाप्त होगी।

आयु सीमा

इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा, आयु में छूट दिशानिर्देशों के अनुसार प्रदान की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन ध्यान से पढ़े। uppsc.up.nic.in

Exit mobile version