संघ लोक सेवा आयोग ने निकाली भर्ती, इतने पदों पर होगी भर्ती

UPSC 647

अगर आप भी इन दिनों सरकारी नौकरी की तलाश में लगे हैं तो संघ लोक सेवा आयोग आपके लिए नौकरी का सुनहरा अवसर लेकर आया है। दरअसल यूपीएससी द्वारा इन्वेस्टिगेटिव ग्रेड -1 और अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है। इन पदों पर इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।  आइए जानते हैं इस भर्ती संबंधी अन्य जानकारियां।

इस प्रकार करें आवेदन 

यूपीएससी द्वारा इन्वेस्टिगेटर grade-1 और अन्य पदों पर निकाली गई भर्ती के लिए आवेदन इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं इन पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 10 नवंबर 2022 रखी गई है।

कितने पदों पर होगी भर्ती ? 

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत एक्सटेंशन ऑफिसर के 1 पद पर जूनियर साइंटिफिक ऑफिसर के 2 पद पर और इन्वेस्टिगेटर ग्रेड वन के 12 पदों पर भर्ती की जाएगी। कुल मिलाकर संघ लोक सेवा आयोग द्वारा इन भर्ती प्रक्रिया के तहत 15 पदों को भरा जाएगा।

योग्यता 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास नोटिफिकेशन में दिए गए संबंधित योग्यता होना आवश्यक है। इस भर्ती प्रक्रिया के लिए मांगी गई योग्यता की जानकारी के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट विजिट कर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

कितना लगेगा आवेदन शुल्क ? 

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर ₹25 भुगतान करना पड़ेगा। हालांकि, एससी/एसटी/ पीडब्ल्यूबीडी /महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है।

Exit mobile version