Indian Railway | SECR Recruitment 2023 : रेलवे में 1000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, सरकारी नौकरी पाने वालों के लिए बंपर मौका

indian railways recruitment 2023

Indian Railway | SECR Recruitment 2023 : रेलवे रिक्रूटमेंट सेल ने असिस्टेंट लोको पायलट, टेक्निशियन और जूनियर इंजीनियर पदों पर बंपर भर्ती 2023 के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। ऐसे युवा जो सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनके लिए काफी बड़ा मौका है। इस भर्ती अभियान के माध्यम से दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में 1000 से ज्यादा खाली पदों को भरा जाएगा। अगर आप भी इस मौके के इंतजार में थे और सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो इस आर्टिकल में आपको पूरी जानकारी दी गई है जो आपको आवेदन भरने में मदद कर सकता है।

इच्छुक और योग्य उम्मीदवार रेलवे के ऑफिशियल वेबसाइट www.secr.indianrailways.gov.in पर जाकर आवेदन डाल सकते हैं। आवेदन शुरू हो चुके हैं और यह 21 अगस्त तक आवेदन भरने के द्वार खुले रहेंगे। रेलवे की ये भर्तियां जनरल डिपार्टमेंटल कांपटीटिव एग्जाम यानी जीडीसीई (GDCE) कोटा के तहत भरी जाएंगी।

SECR Recruitment 2023 पदों का विवरण

असिस्टेंट लोको पायलट : 820 पद

टेक्नीशियन : 132 पद

जूनियर इंजीनियर : 64 पद

SECR Recruitment 2023

शैक्षणिक योग्यता

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं की परीक्षा न्यूनतम 50 फीसदी अंकों के साथ उत्तीर्ण की हो। इसके साथ ही उनके पास संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा भी होना चाहिए।

आयु-सीमा

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे की इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 42 साल निर्धारत की गई है। आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी।

वेतनमान

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे में निकली भर्ती के तहत चयनित होने पर उम्मीदवार को हर महीने 61 हजार 500 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

SECR Recruitment 2023

SECR Recruitment ऐसे करें आवेदन

SECR Recruitment 2023

यह भी पढ़ें: Twitter Hiring Feature : लिंक्डइन को टक्कर देने के लिए एलन मस्क नें चला नया चाल, जो लोग नौकरी ढूंढ रहे हैं उनको रोजगार देगा ट्विटर

Exit mobile version