Apple Iphone 15 के साथ मिल सकता है Type-C चार्जर, जानिए कब तक

Apple Iphone 15 के साथ मिल सकता है Type C चार्जर

Iphone 15 ऐपल का काफी लोकप्रिय मॉडल होने वाला है। इसे लेकर कई नए नए अपडेट ऐपल लाता रहता है। हाल ही में ऐपल ने RAM को लेकर एक सुचना जारी किया था जहां वो इसे बढ़ाने की बात कर रहे थे। फिलहाल लगभग सभी स्मार्ट फोन Type-C चार्जर के साथ आते है लेकिन ऐपल के फोन अभी भी लाइटनिंग पोर्ट पर चलते हैं। ऐसे में एक अपडेट फिर सामने आया है।

ऐसे में माना जा रहा है कि Apple iPhone 15 और उसके अपग्रेडेड मॉडल में यूएसबी टाईप-सी पोर्ट मिल सकता है। हालांकि, कंपनी ने अभी तक आधिकारिक तौर पर टाईप-सी पोर्ट देने की घोषणा नहीं की है। ऐपल जल्द ही USB Type-C चार्जिंग पोर्ट के साथ अपने iPhone को मार्केट में लॉन्च कर सकता है साथ ही शिपिंग भी शुरू कर सकती है।

बता दें कि इससे पहले से भी ऐपल ने अपने एंट्री-लेवल iPad और AirPods के चार्जिंग केस को टाइप सी के साथ अपग्रेड कर रहा है साथ ही अपने मैक, कई आईपैड टैबलेट और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ एक्सेसरीज की शिपिंग शुरू कर चूका है। कंपनी से उम्मीद की जा रही है कि 2023 से iPhone 15 में यूनिवर्सल चार्जिंग पोर्ट को शामिल करेगी।

मार्क गुरमन द्वारा शेयर किए गए अपने पावर ऑन न्यूजलेटर के डिटेल्स में कहा गया था कि 2023 के अंत में लॉन्च होने वाले iPhone 15 में टाइप-सी पोर्ट मिलेगा। यह पहला iPhone मॉडल होगा जो USB टाइप-सी पोर्ट के साथ शिप होगा। अभी तक कंपनी iPhone मॉडल को एक लाइटनिंग पोर्ट के साथ शिप करती थी, जो उसके डिवाइस को USB Type-C चार्जर के साथ इन-कम्पैटिबल बनाता है।

बता दें कि यूरोपियन यूनियन ने अक्टूबर की शुरुआत में टेक कंपनियों को झटका देते हुए नया नियम लागू किया था जिसके तहत सभी स्मार्टफोन मेकर्स कंपनियों को 2024 से अपने डिवाइसेज में चार्जिंग के लिए USB Type-C पोर्ट देना होगा। साथ ही भारत ने भी कॉमन चार्जर के नियम को जल्द लागू करने की कोशिश में है। इसके अलावा दो अलग-अलग प्रकार के चार्जर की पॉलिसी को भी लागू करने की तैयारी चल रही है।

Exit mobile version