Twitter का देसी ऐप Koo ने लॉन्च किये 4 नए शानदार फीचर्स

KOO blog image

ट्विटर को टक्कर देने वाली ऐप koo इन दिनों अपने फीचर्स को लेकर चर्चा में है। ट्विटर ने अपने मोबाइल ऐप में 4 नए फीचर को ऐड किया है। इस शानदार फीचर्स से यूजर्स को काफी मदद मिलने वाली है साथ ही यूजर्स इससे काफी खुश लग रहें है। जब से ये ऐप लॉन्च हुआ हुआ है तब से ट्विटर के नक्शेकदम पर चलने का प्रयास रहा है। इस ऐप को कई बार ट्विटर का देसी वर्जन कहा जाता है।

चलिए देखते है कि वो 4 नए फीचर कौन-कौन से हैं ?

पोस्ट शेड्यूल करना-  इस फीचर के माध्यम से लोग अपनी पोस्ट को किसी समय के लिए शेड्यूल कर सकते हैं। कू ने यूजर्स को ये सहूलियत प्रदान किया है जिससे यूजर्स जब चाहें अपनी पोस्ट को किसी तय समय के लिए शेड्यूल कर सकते हैं। पोस्ट पब्लिश होने से पहले यूजर्स के पास उस पोस्ट के लिए एडिट या या री-शेड्यूल का विकल्प भी उपलब्ध रहता है।

10 प्रोफाइल फोटो-  अब यूजर्स अपनी इच्छा अनुसार फोटो को सेलेक्ट करके प्रोफाइल के लिए अधिकतम 10 फोटो अपलोड कर सकेंगे। मज़ेदार बात ये भी है कि इसमें आपको ऑटो स्क्रॉल भी मिलता है  इसका मतलब ये है कि जब कोई यूजर की प्रोफाइल पर जाएगा तो सभी तसवीरें ऑटो स्क्रॉल होने लगेगी जिससे यूजर उस व्यक्ति की सभी फोटो देख सकेंगा।

ड्राफ्ट सेव करें – ट्विटर की तरह कू ऐप पर अब यूजर्स अपनी पोस्ट को ड्राफ्ट मोड में सेव कर सकते हैं। इसके साथ ही पब्लिश करने से पहले एडिट भी कर सकेंगे। हालांकि ये फीचर ट्विटर पर पहले से ही उपलब्ध है लेकिन अब ये कू के यूजर्स को भी मिलेगा।

कू पोस्ट को सेव करना- अब यूजर्स किसी पोस्ट को सेव कर सकते हैं। कू ने इस फीचर को अपनी यूजर्स के लिए पेश किया है। जिसके द्वारा सेव करने के बाद वो पोस्ट सिर्फ उसी यूजर को ही दिखेंगे।

Exit mobile version