डेटा चोरी को रोकने के लिए ट्विटर ने किया बड़ा बदलाव, अब बिना लॉग-इन के नहीं देख सकेंगे ट्विट

Twitter news Updates

सोशल मीडिया प्लेटफॉम ट्विटर ने एक नया बदलाव किया है। दरअसल, शुक्रवार को ट्विटर ने डेटा को सुरक्षित रखने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है। अब से ट्विट्स को देखने के लिए आपको पहले साइन इन करना होगा। बिना लॉगिन के आप इसका सेवा नहीं उठा पाएंगे। एलन मस्क ने इसे अस्थाई आपातकालीन उपाय कहा है।

यह भी पढ़ें: Twitter: नकली फोटो को झट से पहचान लेगा ट्विटर का ये नया फीचर, असली और नकली में फर्क करना अब हुआ आसान

ट्विटर यूजर्स का डेटा लुटा जा रहा है- एलन मस्क

मस्क ने एक ट्वीट में कहा है कि जो यूजर्स प्लेटफॉर्म पर कंटेंट देखने का प्रयास करते हैं, उन्हें अपने पसंदीदा ट्वीट देखने के लिए साइन इन करने के लिए कहा जाएगा। आसान भाषा में कहें तो अगर आप कोई ट्वीट देखना चाहते हैं तो आपको ट्विटर पर अपनी आईडी बनानी होगी। मस्क ने आगे कहा है कि ट्विटर यूजर्स का डेटा लुटा जा रहा था।

NEWS: Twitter's web version no longer allows users to browse without logging in. All urls redirect to the signup page.

This is believed to be a measure to make it harder for scrapers to take Twitter's data, like ChatGPT's web browsing plugin has been doing. pic.twitter.com/DbfuAWwS4p

— T(w)itter Daily News  (@TitterDaily) June 30, 2023

OpenAI सहित अन्य प्लेटफॉर्म के प्रति जताई थी नाराजगी

इससे पहले भी कई बार मस्क ने ओपन एआई सहित अन्य प्लेटफॉर्म के प्रति नाराजगी व्यक्त की है। उनका कहना था कि वह कई प्लेटफॉर्म उनके डेटा से अपने भाषाई मॉडल को प्रशिक्षित करते थे। बता दें, ट्विटर ने थर्ड पार्टी ऐप्स और शोधकर्ताओं से एप्लिकेशन प्रोग्रामिंग इंटरफेस के लिए शुल्क लेना भी शुरू कर दिया है।

बिना किसी थर्ड पार्टी एप के वीडियो कर सकेंगे डाउनलोड

बता दें कि ट्विटर छोटे छोटे बदलाव अपने एप तथा साइट पर करता रहता है। हाल ही में ट्विटर ने वीडियो डाउनलोड करने की सुविधा जारी कर दी है। इस सुविधा के तहत नए डाउनलोड वीडियो ऑप्शन को जोड़ा गया है। यानी ट्विटर यूजर्स बिना किसी थर्ड पार्टी एप और साइट की मदद से सीधे प्लेटफॉर्म पर ही वीडियो डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, इस फीचर को फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: Twitter New CEO: ट्विटर को मिला नया सीईओ, मस्क ने लिंडा याकारिनो के नाम पर लगाई मुहर

Exit mobile version