Twitter New CEO: ट्विटर को मिला नया सीईओ, मस्क ने लिंडा याकारिनो के नाम पर लगाई मुहर

Twitter New CEO

Twitter New CEO

Twitter New CEO: सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को अब अपना नया सीईओ मिल गया है। एलन मस्क ने लिंडा याकारिनो को ट्विटर का नया सीईओ बनाया है। मालूम हो कि ट्विटर के मालिक Elon Musk ने 12 मई सुबह एक ट्ववीट किया था जिसमें उन्होंने इस बात की घोषणा की थी कि वह ट्विटर के सीईओ पद छोड़ने वाले हैं और उन्होंने नई सीईओ को ढूंढ लिया है। उनका ये ट्वीट काफी शॉकिंग था क्यूंकि इसकी अंदेशा शायद किसी ने नहीं की थी। हालांकि मस्क ने ये साफ कर दिया था कि ट्विटर का नया बॉस कोई महिला होने वाली है लेकिन उन्होंने उनके नाम का खुलासा नहीं किया है। अब एक और ट्वीट के जरिए उन्होंने लिंडा के नाम पर पक्की मुहर लगा दी है।

I am excited to welcome Linda Yaccarino as the new CEO of Twitter!@LindaYacc will focus primarily on business operations, while I focus on product design & new technology.

Looking forward to working with Linda to transform this platform into X, the everything app. https://t.co/TiSJtTWuky

— Elon Musk (@elonmusk) May 12, 2023

यह भी पढ़ें: Twitter CEO: सोशल मीडिया पर Elon Musk ने काट दिया भौकाल, नई सीईओ बनेंगी लिंडा याकरिनो ?

लिंडा, एलन मस्क की रबर स्टॉप ?

हालांकि ट्विटर पर लोग लिंडा को एलन मस्क की रबर स्टॉप के तौर पर देख रहे हैं। इसकी वजह यह है कि लिंडा को एलन मस्क के साथ पावर शेयर करना पड़ेगा। आपको बता दें कि इससे पहले तक पराग अग्रवाल को ट्विटर का पूरा कंट्रोल हासिल था। लेकिन लिंडा ट्विटर सीईओ के तौर पर बिजनेस ऑपरेशन्स पर काम करेंगी। जबकि एलन मस्क ट्विटर प्रोडक्ट डिजाइन और टेक्नोलॉजी पर ध्यान देंगे।

Twitter New CEO

कौन हैं लिंडा याकारिनो ?

लिंक्डइन प्रोफाइल के मुताबिक ट्विटर सीईओ बनने से पहले लिंडा एनबीसी यूनिवर्सल में ग्लोबल एडवरटाइजिंग और पार्टरशिप चेयरमैन के पद पर कार्यरत थीं, वो यहां साल 2011 से काम कर रही थीं। लिंडा पेन स्टेट यूनिवर्सिटी की स्टूडेंट रही हैं। उन्होंने कम्यूनिकेशन और लिबरल आर्टस की पढ़ाई की है। इसके साथ ही लिंडा यासरिनो ने टर्नर में 19 वर्षों तक काम किया है। एडवरटाइजिंग के प्रभावों को आंकने के बेहतरीन विकल्‍प खोजने में उन्‍हें महारत हासिल है। साथ ही उन्हें ग्‍लोबल नेशनल और लोकल एड सेल्‍स, पार्टनर्शिप, एड टेक डेटा मैजरमेंट और स्‍ट्रैटेजिक इनेशिएटिव्‍स में दक्ष माना जाता है।

यह भी पढ़ें: Twitter Or Titter: लोगो के बाद एलन मस्क ने किया एक और धमाका, ‘Twitter’ अब हुआ ‘Titter’? जानें पूरी कहानी

मस्क को था योग्य सीईओ की तलाश

बता दें कि मस्‍क ने बीते साल अक्‍टूबर में टि्वटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था। इसके बाद कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को कंपनी से बाहर कर दिया था और मस्‍क खुद ही सीईओ बन गए। इसके बाद दिसंबर में मस्‍क ने टि्वटर पर यूजर्स के बीच एक पोल कराया था। इसमें पूछा था कि क्‍या उन्‍हें सीईओ का पद छोड़ देना चाहिए ? लगभग 58 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया था। तभी से मस्‍क ने मन बना लिया था कि कि जैसे ही कोई योग्‍य व्‍यक्ति मिलेगा, वह ट्विटर सीईओ पद से त्‍यागपत्र दे देंगे।

 यह भी पढ़ें: 

 

Exit mobile version