Top Companies in Gurugram : गुरूग्राम में मौजूद हैं ये बड़ी कंपनिया, गूगल, इन्फोसिस सब हैं यहां

Top Companies in Gurugram

Top Companies in Gurugram : यदि आप दिल्ली में जॉब करने के लिए आये है तो आपके लिए गुरुग्राम प्रमुख जगहों में से एक है। यह आपको हर प्रकार की इंटरनेशनल और नेशनल कंपनी देखने को मिल जाएगी। इस आर्टिकल में आज हम आपको बतायेगे गुरुग्राम के कुछ प्रमुख कंपनी के बारे में जहां आप जॉब करके अच्छी इनकम कर सकते है

Top 5 IT Companies in Gurugram

1. विप्रो | Wipro

गुड़गांव में प्रमुख बहुराष्ट्रीय कंपनियों में से एक विप्रो है , जो भारत में सबसे बड़े आईटी सेवा कंपनी में से एक है। दुनिया भर में 50 से अधिक देशों में उपस्थिति के साथ, विप्रो विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकों को डिजिटल मार्केटिंग, आईटी मार्गदर्शन और कंपनी प्रक्रिया सेवाओं सहित उत्पादों और सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।यह कंपनी business innovation को उच्च प्राथमिकता देता है और इसने अपने innovative उत्पादों के लिए कई अवॉर्ड अर्जित किया हैं। विप्रो की गुड़गांव में हेड क़्वार्टर है। Digital Transformation को आगे बढ़ाने और अपने ग्राहकों के लिए Due to dedication to value creation विप्रो गुड़गांव में बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एक महत्वपूर्ण हिस्सेदार बनी हुई है।

2. एक्सेंचर | Accenture

एक बहुराष्ट्रीय पेशेवर सेवा कंपनी है जो परामर्श, प्रौद्योगिकी और आउटसोर्स सेवाएं प्रदान करती है। संगठन की स्थापना 1987 के आसपास हुई थी और इसका मुख्य कार्यालय गुड़गांव में है। एक्सेंचर डिजिटल मार्केटिंग डेटा एनालिटिक्स और research solutions प्रदान करता है। इसे आसानी से गुड़गांव की बड़ी कंपनियों में से एक के रूप में लिस्टेड किया जा सकता है।

3. गूगल | Google

गुरुग्राम में एक बहुराष्ट्रीय कंपनी या एक बहुराष्ट्रीय प्रौद्योगिकी निगम है जो वेब-संबंधित उत्पादों और सेवाओं की आपूर्ति करती है। कंपनी ने 2004 के आसपास भारत में अपना पहला ऑफिस खोला था,और इसका एक मुख्यालय गुड़गांव में स्थित है। Google की सेवाओं में Research, Video Upload, सॉफ़्टवेयर सेवाएँ और एप्लिकेशन शामिल हैं।

4. इन्फोसिस | Infosys

गुड़गांव में सबसे बड़ी बहुराष्ट्रीय कंपनियों में से एक इंफोसिस लिमिटेड है, जो दुनिया भर में आईटी परामर्श और संबंधित सेवाओं प्रदान करती है। 50 से अधिक देशों में ग्राहकों को सेवा प्रदान करने वाले 250,000 से अधिक कर्मचारियों के साथ, इंफोसिस ने कंपनी innovation और डिजिटल उन्नति के लिए एक विश्वसनीय भागीदार के रूप में अपना नाम बनाया है। इन्फोसिस स्वास्थ्य सेवा, बैंकिंग और खुदरा सहित कई उद्योगों में ग्राहकों को सॉफ्टवेयर विकास, ऑनलाइन कंप्यूटिंग और मशीन लर्निंग जैसी सेवाओं भी प्रदान करती है। लगातार विकास को बढ़ावा देने और अपने हितधारकों के लिए Value बनाने पर जोर देने के साथ, इंफोसिस गुड़गांव में समृद्ध बहुराष्ट्रीय कंपनियों में एक महत्वपूर्ण योगदानकर्ता है।

5. अमेरिकन एक्सप्रेस

यह एक बहुराष्ट्रीय financial corporation है जो वीज़ा, क्रेडिट कार्ड और सुरक्षित चेक प्रदान करता है। गुड़गांव की यह एमएनसी कंपनी भारत में 1921 से उपलब्ध है और इसका मुख्य कार्यालय गुड़गांव में है। अमेरिकन एक्सप्रेस क्रेडिट कार्ड, निवेश बैंकिंग सहित कई प्रकार की financial सेवाएँ प्रदान करता है, और यह insurance industry में भी उपलब्ध है। यह गुड़गांव की शीर्ष 5 कंपनियों में से एक है।

Exit mobile version