Guinness Book Of World Records में दर्ज हैं इन सितारों के नाम

bollywood

बॉलीवुड में नामचीन सितारों की कमी नहीं है। हिंदी सिनेमा में कई ऐसे भी स्टार्स मौजूद है, ज जिन्होंने अपने काम के दम पर सिनेमा में तो नाम कमाया है, इसी के साथ उनके नाम का डंका विदेशों में भी बजता है। अपनी फिल्मों और बेहतरीन एक्टिंग के दम पर बॉलीवुड के कई सितारों ने जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल की है। हालांकि क्या आप जानते हैं कि हिंदी सिनेमा में कुछ ऐसे सितारे ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपना नाम गिनीज बुक में नाम दर्ज कराया है। कुछ का नाम गिनीज बुक में होने की वजह जानकर आपको हैरानी भी हो सकती है। तो चलिए जानते हैं वो कौन से सेलेब्स हैं जिनके नाम Guinness Book Of World Records में दर्ज हैं-

अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन भले ही अब फिल्मों में कम नजर आते हों, लेकिन इसके बावजूद भी उनके लाखों फैंस हैं, लेकिन उनमें से बहुत कम लोगों को ये पता होगा कि बिग बी का नाम भी Guinness Book Of World Records में दर्ज है। दरअसल, अमिताभ बच्चन 19 मशहूर सिंगर्स के साथ ‘श्री हनुमान चालीसा’ गाने वाले इकलौते एक्टर है उनके इस उपलब्धि के लिए उनका गिनीज बुक में दर्ज है।

आशा भोसले

हिंदी सिनेमा की दिग्गज सिंगर आशा भोसले के नाम से तो सभी वाकिफ होंगे। आशा जी ने बॉलीवुड को हजारों बेहतरीन गाने दिए हैं। इनके नाम भी एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हैं। दरअसल, आशा जी के नाम साल 1947 से अब तक 20 से ज्यादा भारतीय भाषाओं में 11,000 से ज्यादा सोलो और डुएट गाने गाने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है, जिसके लिए उनका नाम भी गिनीज बुक में शामिल किया गया है।

अक्षय कुमार

बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने हाल ही में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया है। दरअसल, उनकी हालिया रिलीज फिल्म सेल्फी के प्रमोशन के दौरान अक्षय कुमार ने तीन मिनट में 184 सेल्फी लेने का गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इसके साथ ही उन्होंने नया रिकॉर्ड दर्ज कर अपना नाम गिनीज बुक में शामिल करवा लिया है।

कुमार सानू

कुमार सानू के गानों के दीवानों की कमी नहीं है। उनके रोमांटिक गानों ने कई लोगों को प्यार का असली मतलब सिखाया है। आज भी उनके लाखों फैंस हैं। 90 के दशक से लेकर आज के युवा भी कुमार सानु के गाने दिलचस्पी से सुनते हैं। हालांकि क्या आपको पता हैं कि कुमार सानु का नाम भी इस रिकॉर्ड बुक में दर्ज है, क्योंकि उन्होंने एक दिन में सबसे ज्यादा 28 गाने गाकर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज करवाया था।

सोनाक्षी सिन्हा

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा का नाम गिनीज बुक में मार्च 2016 में दर्ज किया गया था और इसकी वजह थोड़ी सी अजीब है। खैर उन्होंने भले ही ज्यादा फिल्मों में काम ना किया हो, लेकिन लगभग हर एक बड़े इवेंट में उनकी शिरकत जरूर होती है। ऐसे में एक्ट्रेस एक इवेंट में शामिल हुई थीं जहां एक समय पर सबसे ज्यादा महिलाओं ने अपने नाखूनों को पेंट किया था। इसी दौरान सोनाक्षी ने ये रिकॉर्ड अपने नाम कर गिनीज बुक में अपना नाम दर्ज किया था।

Exit mobile version