OMG 2 vs Gadar 2 : बॉक्स ऑफिस पर शुरु हुई ‘ओएमजी 2’ और ‘गदर 2’ के बीच जंग, ओपनिंग डे पर किसने मारी बाजी?

OMG 2 vs Gadar 2

OMG 2 vs Gadar 2 : बीते दिन एक साथ दो बड़े सुपरस्टार्स की फिल्में रिलीज हुईं और काफी लंबे समय बाद बॉक्स ऑफिस पर दो बड़ी फिल्मों की टक्कर हो रही है। दरअसल, बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल की ‘गदर 2’ व अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ रिलीज हो चुकी हैं। दोनों ही फिल्में सुपरहिट फिल्मों का सीक्वल हैं, जहां गदर 2 से पहले गदर एक प्रेम कथा का धमाल चला था, तो वहीं दूसरी तरफ ओएमजी ने भी दर्शकों का खूब मनोरंजन किया था। ऐसे में दोनों फिल्मों के सीक्वल होने के चलते फैन्स भी दोनों फिल्मों का बेसब्री से इंतजार कर ही रहे थे। एडवांस बुकिंग के आंकड़ों पर अगर नजर डालें, तो ‘गदर 2’ के चाहने वाले दर्शक काफी ज्यादा निकले थे, वहीं दूसरी तरफ ओएमजी 2 विवादों के पचड़े में फंसकर एडवांस बुकिंग में उतना धमाल नहीं कर पाई थी।

ओपनिंग डे पर ‘ओएमजी 2’ और ‘गदर 2’ को मिला पॉजिटिव रिस्पॉन्स

हालांकि तमाम विवादों और एसर्टिफिकेट मिलने के बावजूद भी ‘ओएमजी 2’ बीते दिन रिलीज हो चुकी है और बेहतरीन प्रदर्शन भी कर रही है। वहीं दूसरी तरफ ‘गदर ‘2 का भी धमाल जोरो शोरो से जारी है। ‘गदर 2’ के फैंस ने तो सनी देओल की एक्टिंग से खुश होकर थिएटर में ही ‘हिंदुस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाना शुरु कर दिया। ‘गदर 2’ का जबरदस्त एक्शन देख फैंस गदगद हो उठे हैं। वहीं ‘ओएमजी 2’ की रिलीज से पहले विवाद में फंसे होने के कारण दर्शक इस फिल्म को लेकर थोड़ा कंफ्यूज जरुर थे, लेकिन इस विवाद ने भी फिल्म का भरपूर फायदा किया है और पहले ही दिन अक्षय कुमार की ‘ओएमजी 2’ ने दर्शकों के दिल में जगह बना ली है।

‘OMG 2’ के कंटेंट ने जीता लोगों का दिल

फिल्म को देखकर लोग सभी किरदारों की जमकर तारीफ कर रहे हैं और फिल्म पर भरपूर प्यार लुटा रहे हैं। पहला शो देखने के बाद लोगों को कहना है कि हर किसी को ये फिल्म देखनी चाहिए। फिल्म की स्टोरी लाइन हो या डायरेक्शन सब कुछ काफी बेहतरीन है। फिल्म को देखने के बाद तो कई फैंस ने ‘ओएमजी 2’ को ब्लॉकबस्टर तक बता दिया है। साथ ही रिलीज से पहले फिल्म में सेक्स एजूकेशन के कंटेंट को लेकर विवाद जरुर चल रहा था, लेकिन फिल्म देखने के बाद दर्शकों का कहना है कि जिस तरह से ‘ओएमजी 2’ सेक्स एजुकेशन पर स्ट्रॉन्ग मैसेज देती वह वाकई तारीफ के काबिल है। ऐसे में दोनों ही फिल्में ही फिल्में ओपनिंग डे पर दर्शकों की उम्मीदों पर खड़ी उतरी हैं।

ये भी पढ़े: Kishore Kumar : जब चौथी शादी के लिए एक्ट्रेस के घर के सामने धरने पर बैठ गए थे किशोर कुमार, जानें पूरी कहानी

लंबे समय बाद सफल रहा बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों का क्लैश

बहरहाल, ‘गदर 2’ व ‘ओएमजी 2’ के दर्शकों के बीच जबर्दस्त क्रेज को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि लॉकडाउन के बाद यह पहला ऐसा वीकेंड हो सकता है, जिस पर दो फिल्में साथ रिलीज होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की उम्मीद लगाई जा रही है। ट्रेड के जानकार तो पहले दिन दोनों फिल्मों की कुल कमाई 40 करोड़ के पार होने की भी भविष्यवाणी कर रहे हैं। माना जा रह है कि इंडिपेंडेंस डे के पांच दिनों के लॉन्ग वीकेंड में सनी देओल और अक्षय कुमार की दोनों फिल्मों खासी कमाई कर सकती है। फिल्मी दुनिया के जानकारों का मानना है कि ‘गदर 2’ व ‘ओएमजी 2’ करीब दो दशक पहले एक ही रिलीज डेट पर सिनेमाघरों में आईं फिल्मों ‘गदर’ व ‘लगान’ की तरह अच्छा प्रदर्शन कर सकती हैं और बॉक्स ऑफिस की बदहाली दूर कर सकती हैं।

बीते सालों में दर्शकों ने फिल्मी क्लैश का नहीं किया है समर्थन

ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, क्योंकि आपको याद होगा कि बीते साल इंडिपेंडेंस डे वीकेंड पर भी आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ के बीच क्लैश हुआ था, लेकिन अफसोस कि दर्शकों ने दोनों ही फिल्मों को नकार दिया था और कोई भी फिल्म 100 करोड़ क्लब में नहीं पहुंच पाई थी। इससे पहले बीते साल ईद पर अजय देवगन की ‘रनवे 34’ तथा टाइगर श्रॉफ की ‘हीरोपंती 2’ के बीच मुकाबला हुआ था। वहीं साल 2022 की दिवाली पर अक्षय कुमार की ‘रामसेतु’ तथा अजय देवगन की ‘थैंक गॉड’ बॉक्स ऑफिस पर आमने-सामने रिलीज होने पर दर्शकों ने इन चारों ही फिल्मों को नकार दिया था। ऐसे में ‘गदर 2’ और ‘ओएमजी 2’ बॉक्स ऑफिस के क्लैश पर लगे धब्बे को मिटाने का काम कर सकती हैं।

Exit mobile version