Team India : टी20 विश्व कप में विराट नहीं तो कौन ? किसे मिल सकता है नंबर-3 पर मौका

Team India

Team India : टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी रणनीति पर सभी टीमें पूरी शिद्दत से लगी हुई हैं। भारतीय टीम भी इसके लिए तैयारी में जुटी है। हालांकि, सभी की नजर आईपीएल पर टिकी है जिसके दम पर खिलाड़ियों को चुना जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। विराट कोहली को लेकर चर्चा खूब है। रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई विराट कोहली के साथ टी20 विश्व कप के लिए जाने को तैयार नहीं है।  हालांकि, अभी कोहली के लिए सबकुछ खत्म नहीं हुआ है। अगर वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ एक शानदार सीजन बिताते हैं और चयनकर्ताओं को यह मनाने में कामयाब होते हैं कि वह टी20 में आक्रामक बल्लेबाजी कर सकते हैं तो उनका चयन टी20 विश्व कप के लिए हो सकता है।

विराट की जगह किसे मिल सकता  है नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका

ऐसे में उनकी जगह किसे मौका मिल सकता है। आइए जानने की कोशिश करते हैं। कोहली के बैटिंग ऑर्डर की बात करें तो टी-20 में विराट नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हैं। ऐसे में रोहित शर्मा के पास खिलाड़ियों के कई विकल्प मौजूद है। सलामी बल्लेबाज के रूप में टीम इंडिया के पास यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ी हैं। अगर कोई फेल हो जाता है, तो उन्हें नंबर 3 पर आजमाया जा सकता है। उसके अलावा नंबर तीन पर और भी खिलाड़ी को मौका मिल सकता है। विकेटकीपर-बल्लेबाज केएल राहुल या संजू सैमसन जैसे दिग्गजों को मौका दिया जा सकता है। उनके अलावा ईशान किशन के पास भी एक मौका हो सकता है।

सूर्याकुमार यादव के आगे क्या संजू सैमसन को मिल पाएगी जगह

हालांकि, ज्यादा चांस सूर्याकुमार यादव को लेकर है। दुनिया के नंबर-1 टी-20 बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को तीसरे नंबर पर प्रमोट किया जा सकता है, ऐसे हालातों में रिंकू सिंह, शिवम दुबे और रविंद्र जडेजा सरीखे खिलाड़ी फिनिशर का रोल अदा करने के लिए पर्याप्त है। बता दें कि वेस्टइंडीज और यूएसए में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए टीम इंडिया तैयारी में जुटा है। सभी टीमों के लिए इस बार एक अलग तरह की चुनौती सामने आने वाली है क्योंकि ये मैच पहली बार अमेरिका में भी खेला जाएगा।

Virat Kohli – Anushka Sharma : लंदन की नागरिकता लेंगे विराट कोहली ?, अकाय के जन्म के बाद उठे सवाल

Exit mobile version