IND vs PAK | Asia Cup 2023 : टीम इंडिया को मिली शानदार जीत, कोहली-राहुल और कुलदीप चमके

IND vs PAK | Asia Cup 2023

IND vs PAK | Asia Cup 2023

IND vs PAK | Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच कल यानी सोमवार को रिजर्व डे पर मुकाबला खेला गया जिसमें भारतीय टीम (Team India) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले को 228 रनों से जीत लिया। वनडे इतिहास में रनों के हिसाब से भारत की पाकिस्तान पर यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले टीम इंडिया ने उसे 2008 एशिया कप के दौरान बांग्लादेश के मीरपुर में 140 रन से हराया था। इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम के लिए कुछ भी अच्छा नहीं रहा। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना और उसके बाद बॉलिंग और बैटिंग कहीं भी पाकिस्तान की टीम सही नही कर सकी। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) और लोकेश राहुल (KL Rahul) के शतक की बदौलत दो विकेट खोकर 356 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम आठ विकेट पर 128 रन ही बना पाई और मैच 228 रन से हार गई।

IND vs PAK | Asia Cup 2023

IND vs PAK मैच में रोहित और शुभमन गिल ने दिलाई शानदार शुरुआत

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अच्छी शुरुआत की। कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने ताबड़तोड़ शुरूआत दिलाई। हालांकि, अर्धशतक के बाद दोनों पवेलियन लौट गए। हालांकि, निर्धारित तारीख के अनुसार 10 सितंबर को जब भारतीय टीम की पारी बारिश की वजह से रोकी गई तो उस स्कोर 24.1 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 147 रन था। इसके बाद रिजर्व डे में मैच शुरू होने के साथ विराट कोहली और केएल राहुल के सामने पाकिस्तानी गेंदबाज पूरी तरह से बेबस नजर आए।

विराट कोहली ने इस मुकाबले में अपने वनडे करियर का 47वां शतक लगाने के साथ 122 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं केएल राहुल ने भी 6 महीने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक के साथ वापसी करते हुए नाबाद 111 रन बनाते हुए टीम इंडिया का स्कोर 50 ओवरों में 2 विकेट के नुकसान पर 356 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका अदा की।

कुलदीप यादव के फिरकी गेंदबाजी के आगे बेबस नजर आए पाकिस्तानी बल्लेबाज

357 रनों का लक्ष्य चेज करने उतरी पाकिस्तान की टीम एक एक-कर बहुत जल्द धराशायी हो गई। बाबर आजम और मो. रिजवान भी कुछ नहीं कर पाए। जसप्रीत बुमराह ने पहला ब्रेकथ्रु दिलाया। शादाब खान, इफ्तिखार अहमद और फहीम अशरफ भी बल्ले से कोई खास प्रदर्शन करने में कामयाब नहीं हो सके। पाकिस्तान की टीम 128 के स्कोर पर टीम ने 8 विकेट गंवा दिए और चोटिल हारिस रऊफ व नसीम शाह बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। इस तरह भारत ने 228 रनों से यह मैच जीता। भारत के लिए कुलदीप यादव ने 5 विकेट अपने नाम किए। उनके अलावा  हार्दिक, बुमराह और शार्दुल ने 1-1 विकेट हासिल किया।

Virat Kohli : Makhaya Ntini ने तेज गेंदबाजों को दी सलाह, कहा – “भूलकर भी कोहली को मत करना स्लेज नहीं तो..”

Exit mobile version