Team India की बल्लेबाजी रही फ्लॉप, रोहित ब्रिगेड ने किया निराश

Team India की बल्लेबाजी रही फ्लॉप, रोहित ब्रिगेड ने किया निराश

Team India : सेंचुरियन में खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को पारी और 32 रनों से हरा दिया। भारत का साउथ अफ्रीका को उसके घर में टेस्ट सीरीज हराने का सपना अधूरा रह गया। 31 साल के लंबे इंतजार को भारतीय खिलाड़ी समाप्त नहीं कर पाए। पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका के पास 163 रन की बढ़त थी। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में 131 रन पर ऑलआउट हो गई। यही कारण है कि टीम इंडिया अब रैंकिंग में पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। इस पूरे मैच के दौरान भारतीय बल्लेबाजी काफी साधारण देखने को मिली। हालांकि, पहली पारी में केएल राहुल ने शतक लगाकर भारत को सम्मानजनक स्कोर तक जरुर पहुंचाया था। उनके अलावा सभी बल्लेबाजों ने निराश किया और मैच को गंवा दिया।

टी ब्रेक के बाद भारतीय टीम ने गंवाया लगातार विकेट

163 रनों की बढ़त के साथ दक्षिण अफ्रीका को जल्द ही पहली सफलता मिल गई। रबाडा ने तीसरे दिन भी आक्रामकता दिखाई और रोहित शर्मा को चलता किया। कगिसो रबाडा की गेंद आश्चर्यजनक रूप से रोहित शर्मा के ऑफ-स्टंप पर जाकर लगी। इसके बाद नांद्रे बर्गर ने भी अपनी कमस कसी और जायसवाल को आउट किया। शुभमन गिल ने कुछ अच्छे शॉर्ट खेले। रबाडा और यानसेन के खिलाफ उन्होंने सामने की तरफ और कवर ड्राइव लगाए। लेकिन वह 26 रन पर आउट हो गए, मार्को यानसेन की फुलर गेंद पर बोल्ड हो गए।

विराट कोहली ने एक छोर संभाल कर रखा

टी ब्रेक के बाद भारत ने लगातार विकेट खोए। श्रेयस अय्यर 6 और केएल राहुल 4 रन बनाकर आउट हुए। अश्विन तो खाता भी नहीं खोल पाए। इस बीच विराट ने अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन उन्हें किसी का साथ नहीं मिला। शार्दुल ठाकुर ने दो जबकि मोहम्मद सिराज ने 4 रन बनाए। जसप्रीत बुमराह खाता खोले बिना आउट हुए। विराट कोहली आखिरी विकेट के रूप में 76 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे। साउथ अफ्रीका के लिए डेब्यू कर रहे नांद्रे बर्गर ने 4, यानसेन ने 3 और रबाडा ने दो विकेट लिए।

ये भी पढ़ें : IND vs SA 2023 Test | KL Rahul ने आलोचकों को दिया करारा जवाब, प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही ये बड़ी बात

Exit mobile version