T20 World Cup 2024: Shivam Dube के सपोर्ट में आए सुरेश रैना, वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में जगह की मांग की

T20 World Cup 2024: Shivam Dube

T20 World Cup 2024 | Shivam Dube: IPL 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे का बल्ला जोरों से गरज रहा है। चन्नई की ओर से उन्हें कई सीजन शानदार प्रदर्शन किया है। इस सीजन भी काफी रन अपनी टीम के लिए वो बना रहे हेैं। लखनऊ सुपर जाएंट्स के खिलाफ मंगलवार को दुबे ने एक बार फिर दमदार पारी खेली। उन्होनें मात्र 27 गेंदो में 66 रन की पारी खेली।

गौरतलब है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अपने कप्‍तान और ऑलराउंडर की शानदार पारियों के बावजूद लखनऊ के खिलाफ मैच जीतने में नाकाम रही। सीएसके को आईपीएल 2024 के 39वें मैच में एलएसजी के हाथों 3 गेंदें शेष रहते 6 विकेट की शिकस्‍त सहनी पड़ी। सीएसके ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 210/4 का स्‍कोर बनाया। जवाब में एलएसजी ने 19.3 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए सुरेश रैना ने उठाई आवाज

इसी कड़ी में दूबे को आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का हिस्सा बनाने के लिए आवाजें उठनी शुरु हो गई है। मंगलवार को मैच खत्म होने के बाद सीएसके के पूर्व खिलाड़ी सुरेश रैना ने अपने आधिकारिक एक्‍स हैंडल पर अजित आगरकर से गुजारिश की कि दुबे को वर्ल्‍ड कप के लिए जगह मिल जाए। रैना ने पोस्‍ट किया, ”शिवम दुबे के लिए वर्ल्‍ड कप आ रहा है। अजित आगरकर भाई सेलेक्‍ट करो प्‍लीज।” रैना ने आईपीएल के पोस्‍ट को शेयर करते हुए शिवम दुबे के लिए गुजारिश की, जिसमें दिखा कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 1000 रन पूरे कर लिए थे।

World Cup loading for Shivam dube ! @imAagarkar bhai select karo please 🇮🇳🙏 https://t.co/b7g0BxHRSp

— Suresh Raina🇮🇳 (@ImRaina) April 23, 2024

शिवम दुबे का प्रदर्शन आईपीएल में रहा है काफी शानदार

बात अगर प्रदर्शन की करें तो शिवम दुबे ने मौजूदा आईपीएल में अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। सीएसके के ऑलराउंडर ने मौजूदा सीजन में अब तक 8 मैचों में तीन अर्धशतकों की मदद से 311 रन बनाए हैं। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 51.83 की औसत और 169.95 के स्‍ट्राइक रेट से यह रन बनाए। उल्‍लेखनीय है कि ऑलराउंडर होने के बावजूद शिवम दुबे को अब तक मौजूदा सीजन में गेंदबाजी का मौका नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: Suresh Raina : रैना ने रोहित-विराट का किया समर्थन, बोले – “दोनों को टी20 में वापस लाना अच्छा कदम…”

Exit mobile version