IPL 2023: धोनी की तारीफ करते नहीं थके सुरेश रैना, ‘कैप्टन कूल’ को बताया जादूगर!

Suresh Raina on MS Dhoni

IPL 2023: चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट में बड़ा कीर्तिमान स्थापित किया है। उनकी कप्तानी में एक बार फिर से सीएसके की टीम आईपीएल के फाइनल में अपनी जगह बनाई है। धोनी ने चेन्नई की कप्तानी करते हुए 14 सीजन में 10 बार टीम को फाइनल में पहुंचाया। यहां तक की 4 बार ट्रॉफी जीतने में भी कामयाब रहे हैं। इसी बीच सीएसके के पूर्व बल्‍लेबाज और चिन्‍ना थाला के नाम से मशहूर सुरेश रैना ने एमएस धोनी की जमकर तारीफ की है। रैना ने कहा कि एमएस धोनी कुछ भी छूते हैं तो वो सोने में बदल जाता है।

यह भी पढ़ें:→ Raina on Dhoni Retirement: रिटायरमेंट को लेकर रैना से क्या बोले धोनी ? ये है ‘कैप्टन कूल’ का प्लान

“धोनी कुछ भी छू लें वो सोने में बदल जाती है”

सुरेश रैना ने कहा, ”देखिए किस तरह सीएसके फाइनल में पहुंची। 14 सीजन में से 10 फाइनल। मेरे ख्‍याल से यह शानदार उपलब्धि है। एमएस धोनी ने आसान चीजें रखी। वो श्रेय के हकदार हैं और रुतुराज गायकवाड़ ने मुझे कहा कि सीएसके इस साल धोनी के लिए खिताब जीतना चाहती है। पूरा भारत ही धोनी को आईपीएल जीतते हुए देखना चाहता है।”  उन्‍होंने आगे कहा, ”हमें देखने को मिला कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को इस मैदान पर हराना चुनौतीपूर्ण हैं। एमएस धोनी कुछ भी छू लें वो सोने में बदल जाती है और यही वजह है कि उनका नाम महेंद्र सिंह धोनी है।”

क्वालिफायर-1 मुकाबले में क्या हुआ ?

बता दें कि मंगलवार को चेपाॅक मे खेले गए क्वालिफायर-1 मुकाबले मे चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को 15 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने फाइनल मे अपनी जगह पक्की कर ली है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में गुजरात के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। चेन्नई ने 20 ओवर में सात विकेट पर 172 रन बनाए। जवाब में गुजरात की टीम 20 ओवर में 157 रन पर सिमट गई।

हालांकि गुजरात को फाइनल मे जगह बनाने के लिए एक और मौका मिलेगा। आज एलिमिनेटर मे जीतने वाली टीम का मुकाबला गुजरात से होगा। गौरतलब है कि कुल 14 सीजन मे यह 10वां मौका है जब चेन्नई ने आईपीएल के फाइनल में जगह बनाई है। ये सारे मौके महेन्द्र सिंह धोनी की कप्तानी मे बने है।

यह भी पढ़ें:→MS Dhoni: CSK के कप्तान ने दिए संकेत, इस सीजन के बाद ले सकते हैं आईपीएल से संन्यास!

Exit mobile version