SSC Recruitment 2023: एसएससी ने निकाली नौकरियां, जानिए कैसे करें आवेदन?

ssc recruitment 2023

लद्दाख में चयन पद के लिए कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) ने ऑनलाइन आवेदन विंडो खोली है। इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से यहां इन पदों (एसएससी भर्ती 2023) के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। आवेदन की अवधि 24 मार्च से शुरू हुई थी और उम्मीदवारों के पास आवेदन फॉर्म जमा करने के लिए 12 अप्रैल तक का समय है। उम्मीदवारों के पास अपने सबमिशन में बदलाव करने के लिए 22 अप्रैल तक का समय है। कंप्यूटर आधारित परीक्षा जून और जुलाई 2022 में आयोजित की जाएगी।

SSC Bharti में आवेदन से जुड़ी जानकारी

मैट्रिकुलेशन, हायर सेकेंडरी, या स्नातक और उससे ऊपर की शिक्षा के न्यूनतम स्तर की आवश्यकता वाले पदों के लिए, एसएससी चयन पदों की भर्ती के तहत तीन अलग-अलग कंप्यूटर-आधारित परीक्षाएं होंगी। टाइपिंग, डेटा एंट्री और कंप्यूटर प्रवीणता के लिए स्किल टेस्ट होंगे। क्षेत्रीय एजेंसियां ​​दस्तावेजों की जांच करेंगी, फिर दस्तावेज सत्यापन होगा।

पदों की संख्या

इस भर्ती अभियान में विभिन्न विभागों में 205 पद भरे जा रहे हैं।

महत्वपूर्ण तिथियां

उम्मीदवारों के लिए 24 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है और 12 अप्रैल तक या उससे पहले अप्लाई करने की अंतिम तिथि है।

आवेदन शुल्क

उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करने में रुचि रखते हैं उन्हें 100 रुपये आवेदन शुल्क जमा करना होगा। उम्मीदवार जो महिला हैं, अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) से हैं, उनके पास एक बेंचमार्क विकलांगता (पीडब्ल्यूडी) है, या पूर्व सैनिक (ईएसएम) हैं, उन्हें शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं है।

Exit mobile version