राहुल गांधी पर स्मृति ईरानी ने कसा तंज, कहा- मैंने ही इन्हें UP से विदा किया, अब वायनाड से भी…

smriti irani attack rahul gandhi

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने हाल ही में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला है। केरल में एक कार्यक्रम के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा कि उन्होंने ही अमेठी से राहुल को विदा किया है। इसके साथ ही केंद्रीय मंत्री ने वायनाड की जनता को आगाह करते हुए कहा कि अगर वो (राहुल गांधी) यहां रहे, तो वायनाड का भी अमेठी जैसा ही हाल हो जाएगा।

‘ये मेरा सौभाग्य है कि…’

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी केरल के तिरुवनंतपुर में भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) की ओर से आयोजित राज्य-स्तरीय महिला श्रमिक सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद कार्यक्रम को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान ही उन्होंने कहा कि जो वायनाड के एमपी हैं, उनको उत्तर प्रदेश से मैंने ही रवाना किया। ये मेरा सौभाग्य है मैंने राहुल को अमेठी से दूर वायनाड भेज दिया। जब वह अमेठी के सांसद थे तो 80 प्रतिशत लोगों को बिजली नहीं मिल रही थी। अमेठी में एक भी फायर स्टेशन नहीं था, कोई मेडिकल कॉलेज नहीं था और एक भी केंद्रीय विद्यालय नहीं था। राहुल जब अमेठी से रवाना हुए तो ये तमाम सुविधाएं लोगों को वहां मुहैया कराई गई। स्मृति ईरानी ने आगे कहा कि अगर वह वायनाड में रहते हैं तो यहां का भी हाल अमेठी की तरह कर देंगे। इसलिए वह यहां न रहें, उसकी व्यवस्था आपको करनी है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में राहुल गांधी लगाएंगे ‘मोहब्बत की दुकान’, कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर

2019 में स्मृति ईरानी के हाथों हारे थे राहुल

गौरतलब है कि अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। गांधी परिवार का अमेठी के साथ एक लंबा रिश्ता रहा, क्योंकि पूर्व दिवंत पीएम राजीव गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दोनों ने इस सीट का प्रतिनिधित्व किया था। साल 2004 में राहुल गांधी अमेठी से सांसद बने थे। इसके बाद साल 2009 और 2014 में सीट बरकरार रखी थी। हालांकि 2019 में स्मृति ईरानी ने राहुल को इस सीट से मात दे दी थीं।

मानहानि मामले में बुरे फंसे

2019 में राहुल गांधी ने अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड से भी चुनाव लड़ा था, जहां वो जीत हासिल करने में कामयाब रहे। राहुल गांधी वायनाड के सांसद बने थे। हालांकि अब मार्च में मोदी उपनाम वाले मानहानि मामले में दोषी ठहराए जाने के बाद राहुल गांधी को लोकसभा से अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद उनकी छिन ली गई। हालांकि वायनाड में अभी उपचुनाव की घोषणा नहीं हुई है। अगर राहुल गांधी की सजा पर रोक लग जाती है तो उनकी लोकसभा सीट वापस मिल सकती है, लेकिन कोर्ट ने अब तक तो उनको इस मामले में राहत नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली यूनिवर्सिटी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जारी किया नोटिस, जानिए क्या है पूरा मामला?

Exit mobile version