Sikhar Dhawan Birthday : 38 साल के हुए शिखर धवन, टीम इंडिया से चल रहे हैं बाहर

Sikhar Dhawan Birthday

Sikhar Dhawan Birthday : इंटरनेशनल क्रिकेट में साल 2010 में कदम रखने वाले दिग्गज खिलाड़ी शिखर धवन आज अपना 38वां जन्मदिन मना रहे हैं। महज 12 साल की उम्र से धवन ने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उनका जन्म आज ही के दिन 5 दिसंबर साल 1985 में राजधानी दिल्ली में हुआ था। बढ़ती उम्र के चलते धवन फिलहाल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। हालांकि, उन्होंने वापसी की उम्मीद नहीं छोड़ी है। लेकिन अपनी निजी जीवन में भी वो काफी कठिनाईयों से गुजर रहे हैं। इसी साल की शुरुआत में दिल्ली हाईकोर्ट से उनके और उनकी पत्नी के बीच तलाक को मंजूरी मिली थी और कानूनी रूप से दोनों पति-पत्नी अलग हो गए थे।

Sikhar Dhawan Birthday

फेसबुक के जरिए धवन और आयशा की हुई थी मुलाकात

दोनों के बीच प्यार की शुरुआत सोशल मीडिया से हुई थी। आयश मुखर्जी और शिखर धवन की दोस्ती फेसबुक से हुई और धीरे धीरे ये दोस्ती प्यार में बदल गई। उम्र में आयशा 10 साल बड़ी थीं, उनकी दो बेटियां भी थीं और वह पहले से ही तलाकशुदा थीं। लेकिन शिखर धवन फिर भी उनके प्यार में पड़ गए थे। इसी के बाद बातचीत शुरू हुई, फिर दोस्ती हुई और कब ये दोस्ती पूरी तरह से प्यार में बदल गई किसी को खबर तक नहीं लगी। आखिर में दोनों ने 2012 में जाकर शादी कर ली और इसी के बाद शिखर धवन का टीम इंडिया में बेहतरीन वक्त भी शुरू हुआ। दोनों का बाद में एक बेटा भी हुआ।

अपने से 10 साल बड़ी तलाकशुदा औरत से प्यार कर बैठे Sikhar Dhawan

हालांकि कोरोना के बाद चीजें बदली और एक दिन खबर आई कि शिखर धवन और आयशा मुखर्जी अलग हो गए हैं। कोर्ट में मामला पहुंचने के बाद ही ये मालूम पड़ा कि शिखर धवन ने अपनी पत्नी पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे। कोर्ट के फैसले से साफ हुआ था कि शिखर धवन को अपनी पत्नी की वजह से मानसिक यातना का सामना करना पड़ा था, शिखर ने क्रूरता के आधार पर ही तलाक का केस दायर किया था। दिल्ली हाईकोर्ट ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद तलाक को मंजूरी दी थी। बता दें कि भारतीय जर्सी में उतरने का मौका उन्हें पहली बार वनडे फॉर्मेट के जरिए साल 2010 में मिला। डेब्यू मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और दो गेंद में बिना खाता खोले आउट हो गए।

हालांकि, यह तुफान से पहले की खामोशी थी। धवन ने इस नाकामयाबी को पीछे छोड़ते हुए आगे के मुकाबले में लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किए। इस बीच वह लंबे समय तक भारतीय टीम के प्रमुख सलामी बल्लेबाज भी बने रहे।

ये भी पढ़ें : Sikhar Dhawan : शिखर धवन ने अपने पिताजी से लिया पंगा, जानें क्या है कारण ?

Exit mobile version