Shafaq Naaz: शफक नाज ने 20 साल की उम्र में निभाया था मां का रोल, महाभारत में खुद के किरदार को लेकर कही बड़ी बात

Shafaq Naaz

Shafaq Naaz

Shafaq Naaz: टीवी इंडस्ट्री की जानी मानी एक्ट्रेस शफक नाज इन दिनों सुर्खियों में छाई हुई हैं। उन्होंने टीवी के कई पॉपुलर शोज में काम किया है। शफक ने चिड़िया घर, महाभारत, सपना बाबुल का-बिदाई, संस्कार लक्ष्मी जैसे कई शोज किए हैं। वहीं अब वो डॉक्यू सीरीज Dancing on the Grave में नजर आने वाली। इन दिनों शफक अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में उन्होंने अपने एक रोल को लेकर चौकाने वाला खुलासा किया है।

डॉक्यू सीरीज को लेकर Shafaq Naaz ने कही बड़ी बात

आपको बता दें कि हाल ही में एक मीडिया चैनल से बात चीत के दौरान उन्होंने इस सीरीज के बारे में बात करते हुए कहा, ‘मुझे डॉक्यू सीरीज देखना पसंद है। मैं बहुत बड़ी फैन हूं। ये हमेशा इंटरनेशनल ही होती हैं। इंडिया में हमारे पास बहुत अच्छी डॉक्यू सीरीज नहीं है। इसके लिए हम नए हैं। ये बहुत अलग है। जब मैं सेट पर गई और मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी, मेरे पास बोलने के लिए लाइन्स थी। इसे शूट करना बहुत अलग है।’ आगे उन्होंने कहा, ‘जब मैं डायरेक्टर से मिली, तो मैंने उन्हें कहा कि मुझे स्क्रिप्ट चाहिए। मुझे स्टोरी जाननी थी।

ये भी पढ़े: Nana Patekar: जब मनीषा कोइराला ने नाना पाटेकर की खोली थी पोल, बंद कमरे में इस एक्ट्रेस संग पकड़े गए थे नाना

उन्होंने मुझसे कहा कि उनके पास स्क्रिप्ट नहीं है। मैंने कहा ठीक है लेकिन फिर हम शूट कैसे करेंगे। उन्होंने कहा कि वो मुझे सीन नैरेट करेंगे। एक एक्टर के लिए हम जानते हैं कि स्क्रिप्ट होती है, हम सीन इंप्रोमाइज करते हैं पर पूरा सीन नहीं।’ आगे उन्होंने कहा, ‘ये बहुत मुश्किल था। मैं ऐसा कुछ भी स्टुपिड नहीं कहना चाहती थी क्योंकि सेट पर बहुत लोग थे। हमने किया और ये बहुत इंटरेस्टिंग था। ये थिएटर जैसा एक्सपीरियंस था। ये बहुत डिफरेंट तरीके से शूट हुआ। ज्यादातर सीन एक टेक में शूट हुए। हमने बहुत रिहर्सल की। मैं आगे भी डॉक्यू सीरीज का हिस्सा बनना चाहूंगी।’

अपने किरदारों को लकेर शफक ने किया रिएक्ट

इसके अलावा शफक ने अपने रोल्स के बारे में बात करते हुए कहा, ‘मैंने कभी भी अपने ग्राफ और कैसे रोल करने है इसके बारे में नहीं सोचा। लेकिन मेरे दिमाग में ये चीज है कि मैंने अब वैसे रोल्स नहीं करना चाहती हूं जो मैंने पहले किए थे। जब मैंने महाभारत किया, तो मुझे मां के रोल के लिए ऑफर आने लगे। मैं 20 साल की थी। मैं शॉक्ड थी। महाभारत बिल्कुल अलग सिचुएशन में हुआ था और उस शो का कोई कम्पेरिजन नहीं है।

मैं ऐसी थी कि मुझे ये नहीं करना है। मैं 20 साल की उम्र में कैसे मां के रोल कर सकती हूं। मैं मां की तरह नहीं दिखती। मैंने सभी रोल्स के ऑफर्स को मना कर दिया। महाभारत रैपअप करने के 20 से 25 दिन बाद ही मुझे चिड़ियाघर का ऑफर आया और ये बिल्कुल अलग था। अब कोशिश करती हूं कि रोल्स रिपीट न करूं। गुम है में मैंने जो किया वो बिल्कुल अलग था। वो टिपिकल कैरेक्टर नहीं था।’

Exit mobile version