चयनकर्ता मिलिंद रेगे ने सरफराज की लगाई क्लास, कहा- उनको इस तरह के बयानबाजी से बचना चाहिए

Milind Rege on sarfaraz Khan

सरफराज खान फॉर्म में हैं। हाल ही में सरफराज ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ढेरों रन बनाए। इस समय खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी में भी उन्होंने अभी तक 3 शतक जड़ दिए हैं। उनका भारतीय घरेलू क्रिकेट में रिकॉर्ड काफी शानदार है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट मैच के लिए घोषित टीम में उन्हें मौका नहीं दिया गया। इसपर कई बड़े और दिग्गज क्रिकेटरों ने नाराजगी जताई थी।

खुद मायूस युवा ने मीडिया के सामने खुलकर बात की थी। जिसके बाद सरफराज मुश्किल में पड़ गए है। दरअसल, सरफराज खान के दिए गए इंटरव्यू पर प्रतिक्रिया देते हुए BCCI के वर्तमान चयनकर्ता मिलिंद रेगे ने कहा है कि उन्हें इस तरह के बयानबाजी से बचना चाहिए।

कुछ दिन पहले किया था बड़ा खुलासा

कुछ दिन पहले सरफराज ने इंटरव्यू देते वक्त कई बातें बोली। उन्होंने कहा कि जब उनका सेलेक्शन नहीं हुआ तो वो काफी उदास थे। उन्हें रोना आ गया था। यहां तक कि उन्होंने चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा के साथ हुई बातचीत का भी खुलासा कर दिया कि शर्मा ने उन्हें बांग्लादेश दौरे में टीम में चुने जाने का वादा किया था

…इस तरह की बयानबाजी से खिलाड़ियों को बचना चाहिए – मिलिंद रेगे

इस बड़े खुलासे के बाद चयनकर्ता कुछ दिन खामोश थे लेकिन अब अपनी चुप्पी तोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में मुंबई के पूर्व कप्तान और वर्तमान चयनकर्ता मिलिंद रेगे ने कहा कि युवा खिलाड़ी को सार्वजनिक मंचों पर अपनी निराशा व्यक्त करने के बजाय रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए।रेगे ने मिड डे को दिए इंटरव्यू में कहा, “प्रदर्शन करते रहें, लेकिन हास्यास्पद टिप्पणियां करने से मामले में मदद नहीं मिलेगी। सरफराज को अपने (भारत) चयन के खिलाफ टिप्पणी करने से बचना चाहिए। उनका काम रन बनाना है। उन्हें अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना होगा।”

उन्होंने आगे कहा, “सरफराज जबरदस्त फॉर्म में हैं, इसमें कोई शक नहीं है। लेकिन (भारतीय टेस्ट टीम) के बल्लेबाजी लाइन-अप में जगह होनी चाहिए। मुझे लगता है कि जहां भी मौका बनेगा, उसे मौका मिलेगा। लेकिन अभी, जगह कहां है?

 

 

Exit mobile version