टीम ने जगह नहीं मिलने पर सरफराज खान निराश, चेतन शर्मा ने दिलाया भरोशा

Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने 13 जनवरी को देर रात भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के दो टेस्ट के लिए टीम का ऐलान किया। इसमें सूर्यकुमार यादव के साथ कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया। उसकी दिन न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 के के लिए भी टीम इंडिया की घोषणा की गई। लेकिन इस स्क्वॉड में रणजी क्रिकेट में धमाल मचाने वाले सरफराज खान को मौका नहीं मिला। इसको लेकर सोशल मीडिया पर काफी बवाल देखने को मिला। जिसके बाद फैन्स सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की जमकर खिंचाई कर रहे हैं।

घरेलू क्रिकेट में सरफराज लगाकर बेहतरीन परफॉर्मेंस कर रहे हैं। लेकिन इसके बाद भी टीम में जगह न बना पाने के कारण खुद क्रिकेट भी निराश है। दरअसल, पहली बार इसको लेकर खुद सफराज खान ने अपनी बात रखी है। टीम के चयन के बाद सरफराज ने इंस्टा स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर की है जो खूब सुर्खियां बटोर रही है।

सरफराज खान ने पहली बार दी प्रतिक्रिया

टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए सरफराज खान ने कहा “जब टीम की घोषणा की गई और उसमें मेरा नाम नहीं था तो मैं दुखी हुआ। मेरी जगह पर कोई भी होता दुखी होता। मुझे उम्मीद थी कि मैं चुना जाऊंगा। कल जब मैं गुवाहाटी से दिल्ली जा रहा था तो पूरे दिन इसके बारे में सोचता रहा। मैं इसके बारे में सोच रहा था कि ऐसा क्यों हुआ? मैं अकेला महसूस कर रहा था, मैं रोया भी।”

चेतन शर्मा ने दिया है भरोशा

सरफराज खान ने बताया कि रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच के बाद उनकी मुलाकात चेतन शर्मा से भी हुई थी। मुझे कहा गया था कि बांग्लादेश के खिलाफ मौका मिलेगा, तैयार रहना, लेकिन अब जब मैं दोबारा उनसे मिला तो उन्होंने कहा कि इंतजार चिंता मत करो तुम्हारा वक्त आने वाला है। अच्छी चीजें होने में वक्त लगता है। तुम्हें मौका मिलेगा।

फर्स्ट क्लास औसत 80 के पार

बता दें कि सरफराज का फर्स्ट क्लास क्रिकेट में औसत लाजबाव रहा है। वो फर्स्ट क्वलास क्रिकेट में सबसे ज्यादा औसत रखने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। उनके आगे सिर्फ महान डॉन ब्रैडमैन हैं। सरफराज के फर्स्ट क्लास औसत 80 के पार है। उन्होंने 36 मैचों की 52 पारियों में 80.47 की औसत से 3380 रन बनाए हैं। इस दौरान इस खिलाड़ी के बल्ले से 12 शतक और 9 फिफ्टी भी निकले हैं।

 

 

Exit mobile version