छत्तीसगढ़ : तांत्रिक शक्तियों के लिए चढ़ाई गुरु की बलि, खून भी पिया

human sacrifice in chatisgarh

छत्तीसगढ़ से बलि प्रथा की रूह कंपा देने वाली वारदात सामने आई है। यहां एक शख्स ने तांत्रिक शक्तियों को पाने के लिए अपने गुरु की बेरहमी से हत्या कर उसकी बलि चढ़ा दी। दरअसल, बलि चढाने वाले शख्स ने ही आरोपी को तंत्र-मंत्र की विद्या सिखाई थी। इतना ही नहीं आरोपी ने गुरु की हत्या के बाद उसका खून एक काले बर्तन में डालकर भी पिया। पुलिस को मरने वाले व्यक्ति की लापता होने की खबर मिलने पर जांच शुरू की गई। जिसमें सारा मामला सामने आ गया। फिलहाल आरोपी पुलिस की गिरफ्त में है।

तांत्रिक शक्तियों की आड़ में की हत्या

ये घटना छत्तीसगढ़ के धमतरी इलाके की है। यहां एक शख्स ने दिव्य तांत्रिक शक्तियों पाने के चक्कर में तंत्र-मंत्र सिखाने वाले गुरु की ही बलि (Human Sacrifice) दे दी। आरोपी ने तंत्र मंत्र गुरु का ही पहले सिर पर डंडा मारकर खून निकाला और उसे पीने के बाद पीट-पीटकर हत्या कर दी। इसके बाद उसके प्राइवेट पार्ट में डंडा डालकर उसके शरीर में आग लगा दी। जिससे मरने वाले का सबूत भी नहीं मिले। मरने वाले व्यक्ति के लापता होने की जानकारी पुलिस को मिली तो जांच में आरोपी की गिरफ्तारी हुई तब ये सनसनीखेज खुलासा हुआ। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि, आरोपी करेली बड़ी चौकी एरिया का रहने वाला मान्या चावला उर्फ रौनक है। आरोपी रौनक ने बसंत नाम के व्यक्ति की तांत्रिक विद्या सीखने की आड़ में हत्या कर दी। वहीं बसंत के परिवार का कहना है कि उन्हें कुछ तंत्र मंत्र आता था इसलिए वो सिखाते भी थे।

श्मशान घाट में दी बलि

ये सनसनीखेज मामला 31 जनवरी 2023 की है। बताया जा रहा है कि मान्या चावला उस दिन बसंत को अपनी बाइक पर साथ ले गया था। दोनों पहले ऋषि लोमेश के आश्रम में गए थे। यहां झाड़ फूंक करने के बाद रात 12 बजे दोनों पैरी सोंढूर नदी के एनीकट किनारे बने श्मशान घाट पर पहुंचे थे। पुलिस को 1 फरवरी को अधजली लाश मिली थी। इसके बाद उनकी पहचान कर आरोपी को गिरफ्तार किया गया।

 

 

Exit mobile version