Rohit Sharma ने बताया कब लेंगे संन्यास, जवाब सुन टूट जाएगा करोड़ो फैंस का दिल

Rohit Sharma ने बताया कब लेंगे संन्यास

Rohit Sharma Retirement: धर्मशाला में खेले गए पांचवे टेस्ट मैच जीतने के बाद भारत के कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश दिखाई दिए। उन्होनें मैच के बाद खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। साथ ही ये भी बताया कि वो कब संन्यास लेंगे। गौरतलब है कि भारतीय टीम ने इंग्लैंड को एक पारी और 64 रन से शिकस्त दी है। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 218 रन बनाए थे। जवाब में भारत की पहली पारी तीसरे दिन 477 रन पर समाप्त हो गई। टीम इंडिया ने 259 रन की बढ़त हासिल की। जवाब में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 195 रन ही बना सकी। भारत ने पारी और 64 रन से मैच जीतने के अलावा सीरीज पर भी 4-1 से कब्जा जमाया।

Rohit Sharma ने बताया कब लेंगे क्रिकेट से संन्यास

कप्तान रोहित शर्मा ने यशस्वी जायसवाल की खूब तारीफ की। उन्होनें कहा कि वो काफी शानदार खेल रहा है। इसके लिए उसने काफी ज्यादा मेहनत की है और उसका फल अब उसे मिल भी रहा है। साथ ही उन्होनें अपनी संन्यास पर भी बातें की। उन्होंने बताया है कि वह क्रिकेट से कब रिटायरमेंट लेंगे और वह इस वक्त कैसा महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी दिन मैं जागूं और महसूस करूं कि मैं अच्छा नहीं कर रहा हूं, तो मैं क्रिकेट से दूर हो जाऊंगा। मुझे लगता है कि पिछले 2-3 सालों में मैंने अपने खेल में सुधार किया है।

सबसे सफल भारतीय कप्तानों में से एक रोहित शर्मा

बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में रोहित एक सफल कप्तान रहे हैं। उनका जीत का प्रतिशत भी काफी बढ़िया है। आंकड़ों की बात करें तो रोहित शर्मा ने भारतीय कप्तान के तौर पर 115 मैच खेले हैं। जहां उन्होंने 85 जीत और 26 हार दर्ज की हैं। उन्होंने दो ड्रा और एक बेनतीजा मुकाबले में भी टीम का नेतृत्व किया। हैदराबाद टेस्‍ट 26 रन से गंवाने के बाद रोहित ब्रिगेड ने शानदार वापसी की और अगले तीन टेस्‍ट लगातार जीतकर सीरीज अपने नाम की। इंग्‍लैंड का 12 साल बाद भारत में टेस्‍ट सीरीज जीतने का सपना अधूरा रह गया।

ये भी पढे़ें : Rohit Sharma : युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन से खुश हैं कप्तान रोहित, रांची टेस्ट जीतने के बाद बोले कप्तान

Exit mobile version