Tuesday, September 17, 2024
MGU Meghalaya
HomeखेलRohit Sharma ने अपने बयान से चौंकाया, इन्हें दिया वर्ल्ड कप जीतने...

Rohit Sharma ने अपने बयान से चौंकाया, इन्हें दिया वर्ल्ड कप जीतने का मेन श्रेय

Rohit Sharma: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 3 खास लोगों को टी20 वर्ल्ड कप जीतने का क्रेडिट दिया है। इसमें कोई भी खिलाड़ी नहीं है बल्कि रोहित शर्मा ने बीसीसीआई सचिव जय शाह, कोच राहुल द्रविड़ तथा चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर को हीरो माना है। गौरतलब है कि रोहित शर्मा ने मंच से कई बार कोच राहुल द्रविड़ की तारीफ करते हुए नजर आए हैं लेकिन जय शाह और अजित अगरकर के लिए रोहित ने तारीफों को पुल अब बांधे हैं।

रोहित शर्मा ने इन्हें दिया जीत का श्रेय

रोहित ने एक कार्यक्रम में साल का सर्वश्रेष्ठ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर चुने जाने के बाद कहा, मेरा सपना था कि बिना रिजल्ट और आंकड़ों की चिंता किए बिना इस टीम को बदलूं। टीम में एक ऐसा माहौल तैयार करूं जहां, खिलाड़ी मैदान पर बिना कुछ चिंता किए खुल कर खेल सकें। इसके लिए मुझे सपोर्ट की जरूरत थी।

मुझे यह सपोर्ट अपने तीन स्तंभों से मिली जो असल में जय शाह, राहुल द्रविड़ और चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर हैं। मैंने जो किया वह मेरे लिए महत्वपूर्ण था और निश्चित रूप से उन खिलाड़ियों को भी नहीं भूलना चाहिए जो अलग- अलग समय पर आए ओर टीम को हासिल करने में मदद की जो हमने हासिल किया।

दक्षिण अफ्रीका को हराकर भारतीय टीम ने जीता था खिताब

बता दें कि रोहित की अगुआई में भारत ने जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले गए टी20 विश्व कप के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर आईसीसी टी20 विश्व कप जीता था। भारत का 2007 के बाद यह दूसरा टी20 विश्व खिताब था। 2013 के बाद से भारतीय टीम के खेमें में कोई भी इंटरनेशनल ट्रॉफी नहीं आई थी। लगभग 11 साल बाद कोई अंतरराष्ट्रीय खिताब भारत ने जीता था।

ये भी पढ़ें: Women’s T20 World Cup 2024 बांग्लादेश में होना मुश्किल, एलिसा हीली ने बतायी वजह

- Advertisment -
Most Popular