Rishi Kapoor: जब अपनी शादी से पहले ही बेहोश हो गए थे ऋषि कपूर और नीतू सिंह, जानें क्या थी वजह

Rishi Kapoor

Rishi Kapoor: बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर भले ही आज इस दुनिया में हमारे बीच नही हैं, लेकिन हिंदी सिनेमा में उनकी फिल्में हमेशा याद की जाएंगी। ऋषि कपूर ने इंडस्ट्री में बहुत ही छोटी उम्र में कमद रखा था और तभी से उन्होंने कामयाबी के शिखर पर अपना परचम लहराना शुरु कर दिया था। उनकी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म बॉबी ने तो लोगों पर कुछ ऐसा जादू किया था कि फैंस बार-बार कपूर साहब की ये फिल्म देखने के लिए टिकट बुक करके जाया करते थे। इस फिल्म के साथ ही ऋषि कपूर और नीतू कपूर के प्यार की शुरुआत भी हुई थी।

तकरार से शुरु हुई थी Rishi Kapoor और नीतू सिंह की पहली मुलाकात

दरअसल, ऋषि कपूर और नीतू एक-दूसरे को काफी पहले से जानते थे। दोनों ने पहली बार फिल्म जहरीला इंसान में स्क्रीन शेयर किया था, लेकिन उस दौरान दोनों की मुलाकात कुछ ज्यादा खास नहीं रही थी। इसके बाद भी दोनों में प्यार के बदले तकरार वाला रिश्ता चलता रहा, लेकिन एक समय बाद दोनों आखिर एक-दूसरे के प्यार में पड़ ही गए और आखिरकार शादी भी रचा ली। हालांकि क्या आप जानते हैं कि अपने शादी के दिन ही ऋषि कपूर और नीतू कपूर दोनों ही बेहोश हो गए थे। जी हां, आज हम दोनों की जिंदगी का एक ऐसा रोचक किस्सा सुनाने जा रहे हैं, जो बहुत कम लोगों को पता होगा।

पहली मुलाकात पर ऋषि कपूर ने दी थी नीतू को धमकी

दरअसल, ऋषि कपूर और नीतू की पहली मुलाकात कुछ खास नहीं रही थी, क्योंकि दोनों ही काफी यंग थे और उस समय पर ऋषि का बचपना सेट पर भी दिखता था। दरअसल, सेट पर शूटिंग के समय एक्टर काफी मजाक मस्ती किया करते थे और दूसरी तरफ नीतू काफी शांत स्वभाव की थी। ऐसे में पहली मुलाकात के समय ही ऋषि ने नीतू के साथ मजाक करते हुए उन्हें धमकी दे डाली। हालांकि बाद में जब सच का खुलासा हुआ तो नीतू काफी नाराज हो गईं।

ये भी पढ़े: Neetu Kapoor : ऋषि कपूर से पहली मुलाकात में घबरा गईं थी नीतू कपूर, बोंली- ‘वो काफी डरावना था’

बॉबी फिल्म से दोनों की जोड़ी हुई हिट

हालांकि दोनों की जोड़ी बॉबी फिल्म में बेहद ही हिट रही और तब के बाद से ऋषि कपूर के साथ नीतू कपूर की जोड़ी ही मेकर्स की नंबर 1 पसंद बन गई। इसके पीछे भी एक खास कारण था। दरअसल, ऋषि के पास कोई हीरोइन नहीं बची क्योंकि हर कोई उनसे उम्र में बड़ी दिखती थी और नीतू इकलौती यंग एक्ट्रेस रह गई थीं। ऐसे में दोनों को कई फिल्मों के ऑफर्स आने लगे और एक साथ काम करते हुए दोनों की दोस्ती हुई और इस बीच दोस्ती प्यार में भी बदल गई। साल 1980 में दोनों ने शादी करने का फैसला लिया। हालांकि शादी से ठीक पहले ही ऋषि कपूर और नीतू सिंह दोनों ही बेहोश हो गए थे।

इस वजह से बेहोश हुए थे ऋषि कपूर

गौरतलब है कि ऋषि कपूर हिंदी सिनेमा के द ग्रेट शो मैन राज कपूर के बेटे थे। ऐसे में उनकी और नीतू सिंह की शादी इंडस्ट्री की सबसे भव्य और मशहूर शादियों में से एक थी। राज कपूर ने अपने बेटे शादी में एक से बढ़कर एक बड़े बिजनेसमैन से लेकर फिल्म मेकर्स और अभिनेता-अभिनेत्रियों को आमंत्रित किया था। ऋषि कपूर को इसका जरा भी अंदाजा नहीं था ऐसे में शादी के समय इतने सारे मेहमानों को देखकर ऋषि कपूर इतना घबरा गए कि वे घोड़ी पर चढ़ते समय ही चक्कर खाकर गिर गए और बेहोश हो गए।

भारी लहंगा संभालते हुए बेहोश हो गई थी नीतू सिंह

किस्सा यही पर समाप्त नहीं हुआ। बता दें कि ऋषि कपूर एक तरफ तो वहीं दूसरी तरफ नीतू सिंह के भी बेहोश होने की खबर आ गई। दरअसल, राज कपूर ने अपनी होने वाली बहू के लिए स्पेशल लहंगा भिजवाया था, लेकिन इस दौरान नीतू सिंह उस भारी भरकम लंहगे को संभालते हुए इतना थक गईं कि बेहोश होकर गिर ही पड़ी थी। हालांकि इसके बाद दोनों को संभाला गए और फिर दोनों ने सात फेरे लिए।

Exit mobile version