Rishabh Pant ने कार एक्सीडेंट पर किया दर्दनाक खुलासा, बोले – ‘शायद मेरा पैर काटना पड़ जाता..’

Rishabh Pant

Rishabh Pant : दिसंबर 2022 में भयंकर कार दुर्घटना का शिकार होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। दिसंबर 2022 में ऋषभ पंत दिल्‍ली से रुड़की अपने घर में जा रहे थे। तब रास्ते में उनकी झपकी लगी और उनकी कार डिवाइडर से टकराने के बाद पलट गई और पंत हादसे का शिकार हो गए। हालांकि, वो इस पर काफी मेहनत कर रहे हैं और जल्द ही वो आईपीएल में खेलते हुए भी नजर आएंगे। इस बीच पंत ने अब अपने एक्सीडेंट को लेकर स्टार स्पोर्ट्स को दिए इंटरव्यू में बड़ा खुलासा किया है।

Rishabh Pant

कार हादसे को लेकर ऋषभ पंत का बड़ा बयान

हादसे को याद करते हुए उन्होंने स्टार स्पोटर्स की सीरिज ‘बिलीव: टू डैथ एंड बैक’ में कहा, ‘अगर कोई नस क्षतिग्रस्त होती तो पैर गंवाने का डर था। मैं उस समय डर गया था। मैंने एसयूवी ली थी लेकिन वह बाद में सेडान लग रही थी। उन्होंने कहा कि उनके दाहिने घुटने की हड्डी खिसक गई थी और उन्हें काफी दर्द हो रहा था। वहां आसपास कोई था तो मैने पूछा कि पैर को वापिस जगह पर लाने में मदद कर सकता है। उसने मेरे घुटने को सही जगह पर पहुंचाने में मदद की।

उन्होनें आगे कहा कि दो व्यक्तियों रजत कुमार और निशु कुमार ने पंत को उनकी एसयूवी से निकाला जो बाद में आग की लपटों में थी। जीवन में पहली बार ऐसा महसूस हुआ। हादसे के समय चोट के बारे में तो पता था लेकिन मैं खुशकिस्मत था क्योंकि यह और गंभीर हो सकती थी।

ऋषभ पंत ने इंटरव्यू में किया बड़ा खुलासा

ऋषभ पंत ने इस दौरान भारतीय क्रिकेट टीम में अपने शुरुआती दिनों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि, “शुरुआत में, मैं बहुत छोटा था, और वहां बहुत सारे सीनियर खिलाड़ी थे, वास्तव में उनमें से बहुत सारे थे। युवराज सिंह, एम.एस. धोनी, सभी सीनियर वहां मौजूद थे। इसमें कुछ समय लगता है, लेकिन मुझे उनके सुपर सीनियर होने का अहसास नहीं हुआ। उन्होंने बहुत अच्छे से स्वागत किया और मुझे बहुत सहज महसूस कराया। वे हर नए खिलाड़ी को बहुत सहज बनाते हैं। यह भारतीय टीम की संस्कृति है।”

बता दें कि घटना के बाद पंत का शुरुआती उपचार देहरादून हुआ तथा बाद में उपचार के लिए उन्हें मुंबई ले जाया गया था। यहां पर बीसीसीआई ने अपने विशेषज्ञों की मदद से उनका उपचार कराया। उनके दाहिने घुटने के तीनों लिंगामेंट के आपरेशन के बाद से बेंगलुरु की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया शुरू दिया है। अब ऐसी खबर है कि ऋषभ पंत मार्च माह में शुरु होने वाले आईपीएल से वापसी कर सकते है।

ये भी पढ़ें : HBD Rishabh Pant : 26 साल के हुए रिषभ पंत, आज उनका जन्मदिन

Exit mobile version