DU Admission 2022-23: जारी हुआ स्पेशल स्पॉट राउंड एडमिशन शेड्यूल, डीयू में प्रवेश हेतु आखिरी मौका

Du blog image

DU Admission 2022-23: दिल्ली विश्वविद्यालय में एडमिशन लेने वाले छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी ख़बर है। दरअसल, ग्रेजुएशन और पोस्टग्रेजुएशन के विभिन्न पाठ्यक्रमों में चल रही एडमिशन प्रक्रिया से संबंधित शेड्यूल जारी कर दिया है। दिल्ली विश्वविद्यालय ने शुक्रवार को घोषणा की कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए प्रवेश प्रक्रिया 31 दिसंबर को समाप्त होगी। डीयू ने यह भी कहा है कि स्पेशल स्पॉट राउंड के तहत कॉलेजों में यूजी पाठ्यक्रमों में दाखिले की प्रक्रिया 18 दिसंबर से शुरू होगी।

बची हुई सीटें भरी जाएंगी

दरअसल, डीयू के रजिस्ट्रार विकास गुप्ता के अनुसार दिल्ली विश्वविद्यालय ने लगभग 70,000 उपलब्ध सीटों में से 63,900 सीटें भर ली हैं। अब एक और विशेष राउंड को खोला जाएगा। इसके तहत कुछ शॉर्ट लिस्ट किए गए कॉलेजों के लिए विशेष स्पॉट राउंड के तहत इसके स्नातक कार्यक्रमों के लिए एडमिशन प्रक्रिया ओपन की जाएगी। 18 दिसंबर 2022 को कॉलेजों में बची सीटों के लिए लिस्ट जारी की जाएगी।

रजिस्ट्रार ने क्या कहा ?

ताजा अपडेट के अनुसार जिन उम्मीदवारों ने पहले CSAS-2022-UG में आवेदन किया था और किसी भी कॉलेज में दाखिला नहीं लिया था, वे स्पेशल स्पॉट राउंड में भाग ले सकते हैं। इस संबंध में रजिस्ट्रार विकास गुप्ता ने एक आधिकारिक नोटिस में कहा कि शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय के सभी यूजी और पीजी प्रोगाम में प्रवेश की अंतिम तिथि शनिवार 31 दिसंबर होगी। सीट अलॉटमेंट के कई दौर आयोजित होने के बाद विश्वविद्यालय ने लगभग 70,000 उपलब्ध सीटों में से 63,900 सीटें भर ली हैं।

एलोकेटेड सीटों की घोषणा 22 दिसंबर को

18 दिसंबर को स्पॉट एडमिशन राउंड की खाली सीटों की घोषणा की जाएगी। उसके बाद 19 दिसंबर से 20 दिसंबर को स्पॉट राउंड एडमिशन के लिए अप्लाई किया जा सकेगा। एलोकेटेड सीटों की घोषणा 22 दिसंबर को होगी। बता दें कि इस साल दिल्ली यूनिवर्सिटी में सीयूईटी यूजी यानी कि कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर दाखिला दिया गया है। CUET UG परीक्षा का आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने किया था।

 

Exit mobile version