RCB vs PBKS Highlights : लोमरोर और कार्तिक ने आरसीबी को दिलायी पहली जीत, पंजाब किंग्स को हराया

RCB vs PBKS Highlights

IPL 2024 | RCB vs PBKS Highlights : आईपीएल 2024 का छठा मैच आरसीबी और पंजाब किंग्स के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला गया आरसीबी ने अपने होम ग्राउंड पर इस सीजन की पहली जीत हासिल की। आरसीबी ने पंजाब किंग्स को चार विकेट से हरा दिया। इस मैच में टॉस जीतकर आरसीबी ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए शिखर धवन के शानदार पारी के बदौलत पंजाब ने कुल 20 ओवर में 176 रन बनाए। जहां लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी ने चार रन चेज करते हुए चार विकेट से हरा दिया। इस मैच के हीरो रहे विराट कोहली ने शानदार पारी खेली जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब भी दिया गया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्स की टीम

टॉस जीतकर आरसीबी के कप्तान फाफ डू प्लेसी ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और पंजाब के ओपनर जॉनी बेयरस्टो को 8 रन के निजी स्कोर पर आउट कर दिया। इसके बाद प्रभसिमरन ने कुछ अच्छे शॉट जड़े और 25 रन बनाकर आउट हुए। धवन ने भी 45 रनों की पारी खेली। लिविंगस्टोन और सैम करन अच्छी शुरुआत करने में सफल रहे लेकिन दोनों क्रमशः 17 और 23 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में जितेश शर्मा और शशांक ने मोर्चा संभाल लिया। जितेश ने 27 रनों की पारी खेली और शशांक ने नाबाद 21 रन बनाकर पंजाब का स्कोर 6 विकेट पर 176 तक पहुंचा दिया। सिराज और मैक्सवेल ने आरसीबी के लिए 2-2 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए आरसीबी की टीम

177 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी की शुरुआत अच्छी हुई थी। विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस के बीच पहले विकेट के लिए 26 रन की साझेदारी हुई। हालांकि, फॉफ ज्यादा टच में नहीं दिखे और अपने ही देश के दिग्गज गेंदबाज कसिगो रबाड़ा के गेंद पर आउट हो गए। उसके बाद ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर कैमरुन ग्रीन तथा मैक्सवेल भी जल्दी ही आउट हो गए। वहीं, रजत पाटीदार 18 रन बनाने में कामयाब हुए। विराट कोहली ने एक छोर से विस्फोटक बल्लेबाजी जारी रखा और धीरे धीरे रन को आगे लेते गए। उनके आउट होने के बाद ऐसा लग रहा था कि अब टीम जीत नहीं पाएगी लेकिन दिनेश कार्तिक और महिपाल लोमरोर ने 48 रन की नाबाद साझेदारी निभाकर टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया। 20वें ओवर में टीम को जीत के लिए 10 रन की जरूरत थी। जिसमें दिनेश कार्तिक ने एक छक्का और एक चौका लगाकर टीम को पहली जीत दिलाई।

ये भी पढ़ें : IPL 2024 opening ceremony : IPL 2024 के ओपनिंग सेरेमनी में लगने वाला बॉलीवुड का तड़का, अक्षय कुमार से लेकर सोनू निगम तक होंगे मौजूद 

Exit mobile version