Ram Mandir : राममय हुए कपिल सिब्बल और फारूक अब्दुल्ला, वीडियो वायरल

Ram Mandir

Ram Mandir : अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) समारोह की तैयारी काफी तेजी से चल रही है। इसको लेकर पूरे देश में खुशी का माहौल है जहां 22 जनवरी का दिन एक ऐतिहासिक दिन होने वाला है। दुनियाभर से लोग इस समारोह में शामिल होने के लिए अयोध्या की ओर प्रस्थान कर रहे हैं। इसी बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में दोनों नेता रामयाण और भगवान राम से जुड़े से विषयों पर वार्तालाप कर रहे हैं। कपिल सिब्बल को दिए एक इंटरव्यू में फारूक अब्दुल्ला ने राम का भजन गाया है।

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

वीडियो को ‘Dil se with Kapil Sibal’ यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया है। दोनों नेता इस बातचीत के दौरान देश के तमाम मुद्दों पर बात करते हैं। वहीं, दोनों ने राम मंदिर के साथ भगवान राम के जीवन पर भी बात की। दरअसल, सांसद कपिल सिब्बल ने साक्षात्कार में जब फारूक से पूछा कि क्या आप भी भगवान राम को मानते हैं तो उन्होंने कहा कि वो भगवान के साथ उनके आदर्शों को भी मानते हैं। इतना ही नहीं वीडियो में फारूक अब्दुल्ला राम भजन ‘मेरे राम’ भी गाया।

राममय हुए कपिल सिब्बल और फारुक अब्दुल्ला

कपिल सिब्बल, फारूक अब्दुल्ला से कहते है कि ये राम की बात करते है लेकिन राम के आदर्श का पालन नहीं करते है इनकी राजनीति (BJP) रामराज्य से बिल्कुल हटकर है और कहते है कि राम के भक्त है। असली राम के भक्त हमारे आम आदमी है। जो सच्चाई के आधार पर अपनी जिदंगी को आगे बढ़ाते है। जिस पर फारूक अब्दुल्ला बोलते है कि राजा दशरथ ने अपनी पत्नी कैकेयी को वचन दिया था कि जो भी तुम मांगोगी, मैं देने को तैयार हूं…राजा दशरथ ने अपना वचन निभाया..राम ने नहीं कहा था (वनवास जाने के लिए)। ये वीडियो सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर लोग अपनी राय दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें : Ayodhya Ram Mandir : रामलला की मूर्ति बनकर हो गई तैयार, देखें कैसी दिखती है मूर्ति

Exit mobile version