Ajinkya Rahane: टीम इंडिया मे वापसी को लेकर रहाणे का बयान, कहा- “मैं अपने अतीत के बारे में….”

Ajinkya Rahane WTC final 2023

Ajinkya Rahane: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के शुरू होने मे बस कुछ ही दिनों का वक्त बाकी है। भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS)  के बीच द ओवल मे ये मुकाबला खेला जाएगा। लगभग 18 महीने बाद भारतीय टीम मे वापसी करने वाले सीनियर खिलाड़ी अजिंक्या रहाणे पर काफी दारोमदार रहने वाला है। आईपीएल मे जिस तरह का प्रदर्शन रहा है, उससे बेहतर करने की उम्मीद है। गौरतलब है कि आईपीएल में अजिंक्य रहाणे ने चेन्नई सुपर किंग्स को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। उस समय अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए काफी प्रशंसा बटोरी और वह इसी जज्बे के साथ आगे भी बल्लेबाजी करना जारी रखना होगा।

यह भी पढ़ें: WTC 2023: टीम में सेलेक्ट होने के बाद Ajinkya Rahane का रिएक्शन आया सामने, जानें उन्होंने क्या कहा ?

बीसीसीआई टीवी के साथ इंटरव्यू मे कही ये बात

हालांकि, रहाणे को काफी लंबे समय से टीम इंडिया मे मौका न मिलने का कोई खेद नही है। हाल ही मे एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने ये बात कही थी। रहाणे ने भारत के अभ्यास सत्र से इतर बीसीसीआई टीवी से कहा, “मैंने 18-19 महीनों के बाद वापसी की है। अच्छा या बुरा जो कुछ भी हुआ, मैं अपने अतीत के बारे में नहीं सोचना चाहता हूं। मैं नए सिरे से शुरुआत करना चाहता हूं और मैंने जो कुछ किया उसे जारी रखना चाहता हूं।”

Emotions on #TeamIndia comeback ☺️
Preps for the #WTC23 🙌
Support from family & friends 👍

In conversation with comeback man @ajinkyarahane88 👌👌 – By @RajalArora

Full Interview 🎥🔽
https://t.co/hUBvZ5rvYD pic.twitter.com/vJINbplobY

— BCCI (@BCCI) June 3, 2023

चीजों को सरल बनाए रखना चाहते हैं रहाणे

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सात जून से शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में उनके लिए करो या मरो जैसी स्थिति हो सकती है। टी20 प्रारूप से पांच दिवसीय प्रारूप में ढल रहे रहाणे चीजों को सरल बनाए रखना चाहते हैं और उन्हें उम्मीद होगी कि जिस शानदार टाइमिंग से उन्होंने आईपीएल में रन बनाए, वह लंदन में भी उनके साथ बनी रहेगी।

उन्होंने आगे कहा, “मैं उसी मानसिकता और जज्बे के साथ बल्लेबाजी करना चाहता हूं जैसा मैंने यहां आने से पहले आईपीएल और रणजी ट्रॉफी में की थी। मैं प्रारूप को लेकर नहीं सोचना चाहता हूं फिर चाहे वह टी20 हो या टेस्ट मैच। मैं अभी जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहा हूं उसमें मैं चीजों को जटिल नहीं बनाना चाहता हूं। मैं चीजों को जितना सरल बना कर रखूंगा उतना ही मेरे लिए बेहतर होगा।”

बल्लेबाजी मे निरंतरता की कमी

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ रहाणे अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। यह अलग बात है कि उनके प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव रहा है जिसके कारण उनका टेस्ट औसत 38.52 है। भारत की तरफ से अभी तक 82 टेस्ट मैचों में 4931 रन बना चुके हैं। पिछली बार न्यूजीलैंड के खिलाफ फाइनल में भारतीय टीम को हार मिली थी इस बार ऐसी किसी चूक से टीम बचना चाहेगी।

यह भी पढ़ें: IPL 2023, Ajinkya Rahane: WTC फ़ाइनल में मिली जगह, इसके लिए MS Dhoni को दिया श्रेय

Exit mobile version