Bihar | Nitish Kumar के बचाव में उतरीं राबड़ी देवी, कहा – “मुख्यमंत्री को अपनी बात का पछतावा…”

Bihar | Nitish Kumar

Bihar | Nitish Kumar : बिहार विधानसभा में दिए अपने अश्लील बयान के बाद से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विवादों में घिरे हुए हैं। ये मामला शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि, नीतीश कुमार ने अपने बयान पर माफी मांग ली है। उन्होनें कहा है कि वो अपने बयान पर शर्मिंदा हैं। इस मुद्दे पर बीजेपी अभी भी हमलावर है और मुख्यमंत्री का इस्तीफा मांग रही है। अब इस पर बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी की प्रतिक्रिया भी सामने आ चुकी है। राबड़ी देवी ने इस मामले में नीतीश कुमार का समर्थन किया और कहा कि अब विवाद को नहीं बढ़ाना चाहिए।

राबड़ी देवी ने Nitish Kumar का किया बचाव

राबड़ी देवी ने कहा कि ऐसी बात उनके (नीतीश कुमार) मुंह से गलती से निकल गई, जिसपर उन्होंने माफी भी मांगी है। मुख्यमंत्री को अपनी बात का पछतावा है। अब सदन चलते रहने देना चाहिए। इससे पहले डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी नीतीश कुमार का खुलकर समर्थन किया था। तेजस्वी ने कहा कि अगर कोई इस बयान का गलत मतलब निकालता है तो ये गलत बात है। आपको बताते चलें कि नीतीश कुमार जनसंख्या नियंत्रण को लेकर अपनी बात रख रहे थे। इस दौरान उन्होंने सेक्स एजुकेशन को सरल भाषा में समझाने की कोशिश की लेकिन उनकी भाषा कुछ ज्यादा ही सरल हो गई। महिला विधायकों ने उनके इस बयान की कड़ी निंदा की।

विधानसभा में नीतीश कुमार ने मांगी माफी

विधानसभा में माफी मांगते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि मुझे खुद पर ही शर्म आ रही है। मैं अपने बयान पर खुद ही शर्मिंदा हूं। उन्होंने कहा कि मैं महिलाओं के पक्ष में हूं। महिलाएं शिक्षित होंगी तो जनसंख्या नहीं बढ़ेगी। सीएम नीतीश ने कहा कि कल तक कुछ लोग सहमत थे लेकिन जब उन्हें आदेश आया होगा तबसे उन्होंने निंदा शुरू कर दी। खैर, मैं अपने शब्दों को वापस लेता हूं। मैं अपनी निंदा करता हूं। मैं खुद पर शर्म करता हूं और मैं उसके लिए माफी मांगता हूं।

केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ विपक्षी पार्टियों का समर्थन जुटा रहे केजरीवाल, उद्धव ठाकरे के बाद शरद पवार से भी मिलेंगे!

Exit mobile version