Delhi Crime: तिहाड़ एक बार फिर बना चर्चा का विषय, शौचालय में कैदी ने लगाई फांसी

Tihar suicide case

Tihar Jail Suicide : दिल्ली का तिहाड़ जेल अक्सर सुर्खियों में बना रहता है। जैसा की आप जानते हैं कि यहां कई खूंखार कैदियों को रखा गया हैं। लेकिन इन कैदियों से जुड़ी खबर आए दिन राजधानी में चर्चा का विषय बनी रहती है। दरअसल, यहां जावेद नाम के एक कैदी ने खुदकुशी (Suicide in Tihar Jail) कर ली है। सूत्रों के मुताबिक, कैदी की उम्र 26 साल बताई जा रही है और सोमवार को उसे दोषी ठहराया गया था। हालांकि अभी तक कैदी ने किस वजह से आत्महत्या की इसको लेकर पुलिस जांच कर रही है। मामले की जांच तिहाड़ जेल में हरिनगर थाने की पुलिस कर रही है।

यह भी पढ़े: UP Crime: आइसक्रीम खाने निकली बच्ची को अगवाकर किया सामूहिक दुष्कर्म , पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

शौचालय के अंदर लगाया फंदा

मिली जानकारी के मुताबिक, कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide in Tihar Jail) की है। लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आत्महत्या का कारण फिलहाल अज्ञात है। आपको बता दे कि, 22 मई यानी सोमवार को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश-द्वितीय (एफटीसी) दक्षिण ने जावेद को दोषी ठहराया था। इसके बाद उसे सेंट्रल जेल नंबर 8/9 भेज दिया गया। जहां कैदी ने सोमवार की शाम करीब पांच बजे सामुदायिक शौचालय में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना से पूरा पुलिस प्रशासन दहल उठा है। वहीं तिहाड़ जेल के अंदर से आए दिन कोई ना कोई घटना को आते देख प्रशासन पर कई तरह के सवाल भी उठ रहे है।

2 मई को तिहाड़ जेल में टिल्लू ताजपुरिया की हत्या

दिल्ली के तिहाड़ जेल की सुरक्षा सवालों के घेरे में आ चुकी है। जहां बीते सोमवार को यहां एक कैदी जवैद ने शौचालय के अंदर फंदा लगाकर अपने आपको मौत के गले लगा लिया, वहीं 2 मई, 2023 को गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया कुख्यात गोगी गिरोह के कथित चार सदस्यों ने धारदार हथियार से ताबड़तोड़ हमला किया था। हमले के बाद जख्मी ताजपुरिया को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: पहले गले मिला, छात्रा को मारी गोली, फिर की आत्महत्या… ग्रेटर नोएडा की चर्चित यूनिवर्सिटी की सनसनीखेज वारदात

Exit mobile version