Prakhar Chaturvedi : कौन हैं कर्नाटक के प्रखर चतु्र्वेदी जिन्हें युवराज सिंह का मिला साथ, तोड़ डाला उन्हीं का रिकॉर्ड

Prakhar Chaturvedi

Prakhar Chaturvedi : कर्नाटक के युवा बल्लेबाज प्रखर चतुर्वेदी (Prakhar Chaturvedi) ने कूच बिहार ट्रॉफी के फाइनल में मुंबई के खिलाफ बड़ा कारनामा करते हुए 404* रनों की पारी रिकॉर्ड पारी खेली। अपनी इस असाधारण पारी की बदौलत न उन्होंने केवल रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज करवाया, बल्कि कर्नाटक को पहला खिताब भी दिलाया। चतुर्वेदी की पारी के दम पर कर्नाटक ने शिवमोग्गा में फाइनल में मुंबई के 380 रन के जवाब में 223 ओवर में आठ विकेट पर 890 रन बनाए।

प्रखर चतुर्वेदी का परिवार

चतुर्वेदी एक ऐसे परिवार से आते हैं, जिसने शिक्षा को पहली प्राथमिकता दी है क्योंकि उनके पिता संजय कुमार चतुर्वेदी इलेक्ट्रॉनिक्स सिटी में एक सॉफ्टवेयर फर्म के मालिक हैं, जबकि उनकी मां रूपा डीआरडीओ में तकनीकी सलाहकार हैं, लेकिन इसने उन्हें अपने बेटे को अपने दिल की इच्छा पूरी करने की अनुमति देने से नहीं रोका है। ऐसे में प्रखर का जीवन आसानी से नहीं गुजरा है। उसके लिए उन्हें काफी ज्यादा मेहनत करनी पड़ी है। परिवार के साथ मिलने के बाद वो यहां तक पहुंच पाए हैं।

युवराज सिंह का तोड़ा रिकॉर्ड

प्रखर ने अपने इस शानदार पारी के बदौलत धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह का भी रिकॉड तोड़ दिया। अपना रिकॉर्ड टूटने पर युवराज सिंह ने प्रखर चतुर्वेदी को बधाई दी है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “यह देखकर बहुत खुशी हुई! रिकॉर्ड टूटने के लिए ही होते हैं और मुझे भारतीय क्रिकेट का भविष्य सुरक्षित हाथों में देखकर खुशी हो रही है।” बता दें कि प्रखर चतुर्वेदी ने अपनी नाबाद शानदार पारी से युवराज सिंह का 24 साल पुराना रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। उनकी 404 रनों की नाबाद अभूतपूर्व पारी ने खिताबी मुकाबले में युवराज सिंह के 358 रनों के पिछले रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है।

ये भी पढ़ें : Team India Selection Committee : BCCI ने निकाली भर्ती, किसी एक सदस्य का कटेगा पत्ता !

Exit mobile version