साक्षी की निर्मम हत्या पर राजनीति: केजरीवाल ने LG से कहा- ये आपकी जिम्मेदारी, तो BJP ने केरल स्टोरी से जोड़ा

sakshi murder delhi

दिल्ली से एक बार फिर झकझोंर देने वाली खबर सामने आई है। शाहबाद डेरी इलाके में साक्षी नाम की एक नाबालिक को सरफिरे साहिल ने बड़ी ही बेरहमी से हत्या कर दी। इस हैवान ने साक्षी को कई बार चाकू से गोदा और फिर भी उसका मन नहीं भरा तो पत्थर से कुचल दिया। इस खौफनाक हत्या की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है, जिसे जो कोई देख रहा है वो कांप उठ रहा है। बावजूद इसके हमारे देश में तो इस खौफनाक हत्या पर भी हमारे देश के नेताओं ने राजनीति करना शुरू कर दिया है। दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी एक तरफ जहां एलजी पर निशाना साध रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर BJP भी केरल स्टोरी को इससे जोड़ दिया।

AAP के नेताओं ने LG पर बोला हमला

साक्षी मर्डर केस पर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा- “दिल्ली में खुलेआम एक नाबालिग बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। ये बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। अपराधी बेखौफ हो गए हैं, पुलिस का कोई डर ही नहीं है। LG साहब, कानून व्यवस्था आपकी जिम्मेदारी है, कुछ कीजिए। दिल्ली के लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है।”

यह भी पढ़ें: 40 बार चाकू से गोदा, फिर पत्थर से कुचला और तमाशबीन बने रहें दिल्लीवाले… ये घटना सोचने को कर देगी मजबूर 

दिल्ली में खुलेआम एक नाबालिग बच्ची की बेरहमी से हत्या कर दी जाती है। ये बेहद दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। अपराधी बेख़ौफ़ हो गए हैं, पुलिस का कोई डर ही नहीं है।

LG साहब, क़ानून व्यवस्था आपकी ज़िम्मेदारी है, कुछ कीजिए। दिल्ली के लोगों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है। https://t.co/3i1eLoYYqv

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) May 29, 2023

वहीं दिल्ली की शिक्षा मंत्रा आतिशी मार्लेने ने भी इस खौफनाक वारदात और महिलाओं के सुरक्षा के मुद्दे पर उपराज्यपाल को घेरा। उन्होंने कहा- “यह ख़ौफ़नाक हत्या देख कर रूह कांप उठी। मैं उपराज्यपाल को याद दिलाना चाहती हूं कि संविधान ने उन्हें दिल्ली के लोगों की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी दी है, लेकिन वे अपना सारा समय सीएम अरविंद केजरीवाल के काम को रोकने में लगाते हैं। मेरा LG साहब से हाथ जोड़ कर निवेदन है कि दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा पर ध्यान दें। आज दिल्ली में महिलाएं बिलकुल भी सुरक्षित नहीं हैं।”

यह ख़ौफ़नाक हत्या देख कर रूह काँप उठी।

मैं @LtGovDelhi को याद दिलाना चाहती हूँ कि संविधान ने उन्हें दिल्ली के लोगों की सुरक्षा की ज़िम्मेदारी दी है। परंतु वे अपना सारा समय @ArvindKejriwal के काम रोकने में लगाते हैं।

मेरा LG साहब से हाथ जोड़ कर निवेदन है कि दिल्ली की महिलाओं की… https://t.co/1ce5x12uX2

— Atishi (@AtishiAAP) May 29, 2023

कपिल मिश्रा ने केरल स्टोरी का किया जिक्र

दूसरी ओर घटना के सामने आने के बाद बीजेपी केरल स्टोरी का जिक्र करती नजर आ रही है। BJP नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट कर कहा है- “दिल्ली में एक और श्रद्धा की दर्दनाक हत्या इस बार हत्या सरेआम सबके सामने सड़क पर आख़िर कब तक? गली गली कितनी केरला स्टोरी? कब तक नाबालिग श्रद्धा या साक्षी बेटियां यूं आफ़ताब और सरफ़राज़ जैसे हैवानों की बलि चढ़ती रहेंगी।”

दिल्ली में एक और श्रद्धा की दर्दनाक हत्या

इस बार हत्या सरेआम सड़क सबके सामने सड़क पर

आख़िर कब तक ? गली गली कितनी केरला स्टोरी ?

कब तक नाबालिग श्रद्धा या साक्षी बेटियाँ यूँ आफ़ताब और सरफ़राज़ जैसे हैवानों की बलि चढ़ती रहेंगी pic.twitter.com/bCaugcncuR

— Kapil Mishra (@KapilMishra_IND) May 29, 2023

आपको बता दें कि ये घटना रविवार रात पौने नौ बजे की है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा रहा है कि हैवान साहिल 20-30 बार लड़की पर चाकुओं से हमला करता है। जब इतने में भी दरिंदे का मन नहीं भरा तो उसने नाली ढंकने वाला एक भारी-भरकम पत्थर उठाया और लड़की को उससे कुचल डाला। हैरानी इस बात की है कि जब साहिल नाबालिग को चाकू से गोद रहा था, तो उस दौरान कई लोग वहां से गुजरे। उन्होंने मूकदर्शक बनकर इस पूरी घटना को अपनी आंखों से देखा, लेकिन किसी ने भी उस लड़की की मदद करने का कष्ट नहीं उठाया।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में बताया है कि  साक्षी और साहिल एक दूसरे को जानते थे और वह रिलेशनशिप में थे। बीते दिन दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई, जिसके बाद साहिल ने साक्षी को मौत के घाट उतार दिया। हालांकि हत्यारोपी साहिल को यूपी के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: पहले गले मिला, छात्रा को मारी गोली, फिर की आत्महत्या… ग्रेटर नोएडा की चर्चित यूनिवर्सिटी की सनसनीखेज वारदात

Exit mobile version