Saturday, July 27, 2024
HomeखेलTeam India : भारत के लिए कभी ना खेलने वाला खिलाड़ी बनेगा...

Team India : भारत के लिए कभी ना खेलने वाला खिलाड़ी बनेगा टीम इंडिया का हेड कोच! जानें क्या है मामला ?

Team India: महिला क्रिकेट को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, अमोल मजूमदार भारतीय महिला टीम के हेड कोच बन सकते है। रिपोर्टस के मुताबिक कोच बनने का सबसे ज्यादा चांस अमोल का ही बताया जा रहा है। गौरतलब है कि सोमवार को क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) ने मुंबई में शॉर्ट लिस्टेड कैंडिडेट्स का इंटरव्यू लिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इंटरव्यू में मजूमदार ने CAC के मेंबर्स अशोक मल्होत्रा, जतिन प्रांजपे और सुलक्षणा नाइक को प्रभावित करने में सफल रहें हैं। अपने 90 मिनट के प्रजेंटेशन से उन्होनें सबका दिल जीत लिया है। मजूमदार के अलावा भी कई लोग इंटरव्यू में शामिल रहें। बता दें कि अमोल के अलावा डरहम के कोच जॉन लुईस और तुषार अरोठे शामिल हैं।

पिछले साल से खाली है यह पद

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि मजूमदार को दो साल का अनुबंध मिलने की संभावना है। इस दौरान उनसे उम्मीद की जाएगी कि वह अगले साल बांग्लादेश में टीम इंडिया को विश्व कप खिताब दिलाएंगे। अगले साल बांग्लादेश में सितंबर-अक्तूबर में टी20 विश्व कप खेला जाएगा।

रोमेश पोवार का इस्तीफा देने के बाद से यह पद खाली है। मालूम हो कि साल पिछले साल उन्होनें यह पद छोड़ा था। खास बात यह है कि इस बार फिर से कोच बनने के लिए अरोठे ने अपना नाम दिया है। इंटरव्यू देने वालों में इनका नाम भी शामिल है। वे पहले भी भारतीय महिला टीम के हेड कोच रहे चुके हैं। साल 2018 में उन्होने इस पद को छोड़ा था।

भारत के लिए कभी न खेलने वाला बनेगा कोच

बता दें कि भारतीय महिला टीम को इस महीने बांग्लादेश का दौरा करना है। बीसीसीआई उससे पहले टीम इंडिया का कोच नियुक्त करना चाहता है। पिछले साल दिसंबर में रोमेश पोवार को हेड कोच के पद से हटाया गया था। तब से यह पद खाली है। मजूमदार कभी भारत के लिए तो नहीं खेल सके, लेकिन घरेलू क्रिकेट में उनके नाम 14 हजार से भी ज्यादा रन हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular