SBI Recruitment 2023: एसबीआई में नौकरी पाने का मौका, लाखों की होगी सैलरी और बिना परीक्षा होगा चयन

SBI Recruitment 2023

SBI Recruitment 2023: भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर(एसबीआई भर्ती 2023) के पद के लिए आवेदन के लिए उम्मीदवारों को आमंत्रित किया है। जो उम्मीदवार इन पदों (एसबीआई भर्ती) के लिए आवेदन करने के पात्र और इच्छुक हैं, उन्हें एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर जाना चाहिए। एसबीआई भर्ती 2023 के लिए पंजीकरण की अवधि 29 अप्रैल से शुरू हुई और 19 मई, 2023 को समाप्त होगी। यह भर्ती (एसबीआई भर्ती 2023) प्रक्रिया कुल 217 पदों को भरेगी। इन पदों (सरकारी नौकरी) में रुचि रखने वाले उम्मीदवारों को पात्रता, चयन मानदंड और अन्य जानकारी के लिए पढ़ना चाहिए।

कुल पदों की संख्या

SBI में स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदनो के लिए 182 नियमित और 35 संविदात्मक पदों पर आवेदन भरे जाएँगे।

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीई / बीटेक (BE/BTech) (कंप्यूटर साइंस / कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी / सॉफ्टवेयर इंजीनियरिंग / इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग या प्रासंगिक अनुशासन में समकक्ष डिग्री) या एमसीए या एमटेक / एमएससी (कंप्यूटर साइंस / सूचना प्रौद्योगिकी / इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग) किसी मान्यता प्राप्त से विश्वविद्यालय / संस्थान से डिग्री होना अनिवार्य है।

यह भी पढ़े: MPESB Teacher Recruitment 2023: सरकारी टीचर के लिए निकली 8720 भर्तियां , ये मौका हाथ से न जाने दें!

आवश्यक तिथियां

इन पदों पर आवेदन 29 अप्रैल 2023 से शुरू हो गए है जो 19 मई 2023 तक चलेंगे।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार चयन प्रक्रिया में शामिल होंगा। बैंक की शॉर्टलिस्टिंग कमेटी शॉर्टलिस्टिंग पैरामीटर निर्धारित करेगी, और बैंक द्वारा निर्धारित स्वीकार्य संख्या में उम्मीदवारों को साक्षात्कार के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाने का बैंक का निर्णय निर्णायक होगा। इंटरव्यू 100 अंकों का होगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस आवेदकों के लिए, आवेदन शुल्क और सूचना शुल्क 750/- है, जबकि अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए शुल्क शून्य है। पेज पर मांगी गई जानकारी दर्ज करके डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके भुगतान किया जा सकता है।

महत्वपूर्ण लिंक 

SBI Recruitment 2023 नोटिफिकेशन

SBI Recruitment 2023 अप्लाई लिं

Exit mobile version