NZ vs PAK Head To Head : वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का पलड़ा भारी, पाकिस्तान दे सकता है कांटे का टक्कर

NZ vs PAK Head To Head

NZ vs PAK Head To Head : आईसीसी एकदिवसीय वर्ल्ड कप 2023 में न्यूजीलैंड का अगला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ है। ये मैच एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम, बेंगलुरु में 4 नवंबर को साढ़े दस बजे से खेला जाएगा। बाबर आजम की अगुआई वाली पाक टीम ने टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन मेन इन ग्रीन को लगातार तीन मैचों में हार का सामना कना पड़ा था। पाकिस्तान के लिए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जाना अब आसान नहीं होगा। दरअसल 04 नवंबर को पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल का मैच बैंगलोर में खेला जाना है।

NZ vs PAK हेड-टू-हेड आंकड़ें

हेड-टू-हेड आंकड़ो की बात करें तो दोनों टीमों के बीच कुल  115 मैच खेले गए हैं, जिसमें पाकिस्तान ने 60 मैचों में न्यूजीलैंड को शिकस्त दी है। जबकि न्यूजीलैंड की टीम ने 51 मुकाबलों में मेन इन ग्रीन को हराया है।  वहीं तीन मैचों का कोई रिजल्ट नहीं निकला और एक मैच टाई रहा। यहां पाकिस्तान का पलड़ा ज्यादा भारी नजर आता है। वर्ल्ड कप की बात करें तो दोनों टीमें 9 बार आमने-सामने हुई हैं। न्यूजीलैंड की टीम ने 7 मैच खेले हैं जहां उन्होंने 4 मैच में जीत हासिल की है, वहीं बात करें पाकिस्तान के बारे में तो उन्होंने 7 मैचों में सिर्फ 3 में जीत हासिल की है।

मैच में बारिश की संभावना

आपको बता दें कि मैच वाले दिन बैंगलोर में भारी बारिश की आशंका है। एक्यूवेदर के रिपोर्ट्स के अनुसार इस मैच वाले दिन बारिश की संभावना 68% तक है। वहीं इस पूरे हफ्ते बारिश के कारण बैंगलोर शहर परेशान रहेगा, ऐसे में पाकिस्तान का मैच अगर रद्द हो जाता है तो उनके लिए सेमीफाइनल का रास्ता और भी कठिन हो जाएगा। लाइव स्ट्रीमिंग की बात करें तो दर्शक इस मैच की लुफ्त घर बैठे डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उठा सकते हैं। यहां आप बिल्कुल फ्री में मैच के देख पाएंगे। हालांकि, दर्शक को बिना सब्सक्रिप्शन के ज्यादा अच्छी क्वालिटी में मैच को नहीं देख पाएंगे।

ये भी पढ़ें : Glenn Maxwell : World Cup 2023 के बीच ऑस्‍ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, मैक्सवेल हुए जख्मी

Exit mobile version