Twitter : अब मैसेज भेजने के लिए भी ट्विटर को देने होंगे पैसे, ट्विटर ने लाया नया नियम

twitter

Twitter : माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को खरीदने के बाद दुनिया के सबसे रईस इंसान एलन मस्क नें प्लेटफॉर्म में कई बदलाव किए। कुछ बदलाव ऐसे थे जो यूजर्स को पसंद नहीं आए और प्लेटफॉर्म को छोड़ दिया। यानी कि वो यूजर्स को चौंकाने का एक मौका नहीं छोड़ रहे हैं। इसी कड़ी में एलन मस्क ने एक और बदलाव किया है जिसे सूनकर आप भी चौंक जाएंगे। हो सकता है कि अगर आप ट्विटर इस्तेमाल कर रहें हैं तो छोड़ देंगे। जी हां, अब एलन मस्क ने कहा है कि Twitter पर डायरेक्ट मैसेज (डीएम) करने के लिए भी पैसे देने होंगे।

22 जुलाई से हो गई है इसकी शुरूआत

दरअसल, एलन मस्क ट्विटर डीएम को ट्विटर ब्लू सर्विस में शामिल करने जा रहे हैं। इसका मतलब यह हुआ कि यदि आपने Twitter ब्लू की सर्विस नहीं ली है तो आप किसी को मैसेज नहीं कर पाएंगे। एलन मस्क का कहना है कि स्पैम पर लगाम लगाने के लिए यह फैसला लिया गया है। इसकी शुरुआत आज यानी 22 जुलाई से हो गई है। Twitter का कहना है कि इस फीचर को 14 जुलाई को ही लॉन्च किया गया था जिसके बाद महज एक सप्ताह में ही स्पैम मैसेज में काफी कमी देखने को मिली है।

Twitter implements a daily DM limit for unverified users pic.twitter.com/23YbclasxL

— Daily Loud (@DailyLoud) July 22, 2023

लिंक्डइन को भी मस्क ने दी है चुनौती

मालूम हो कि ट्विटर ब्लू सर्विस के लिए पैसे लेती है। ट्विटर ब्लू के तहत यूजर्स को ब्लू टिक मिलता है और हर महीने एक तय शुल्क देना होता है। इसके अलावा ट्वीट को एडिट करने का भी ऑप्शन मिलता है। अब इसमें एक और फीचर्स जुड़ जाएगा जिसे केवल ब्लू टिक वाले ही मजा ले पाएंगे। बता दें कि हाल ही में मस्क ने एक और चाल से सभी को हैरान कर दिया था। उन्होनें लिंक्डइन को टक्कर देने के लिए नया फीचर लाने का वादा किया है। नए फीचर के तहत वेरिफाइड आर्गेनाईजेशन अपने बायो में Job listing पोस्ट कर पाएंगे। जो लोग नौकरी ढूंढ रहे हैं वे लिंक के जरिए सीधे कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यानी एक तरह से ट्विटर लिंक्डइन की तरह काम करेगा।

 

Exit mobile version