Friday, September 20, 2024
MGU Meghalaya
HomeमनोरंजनNitin Desai Death: पूरी प्लानिंग के साथ की थी नितिन देसाई ने...

Nitin Desai Death: पूरी प्लानिंग के साथ की थी नितिन देसाई ने सुसाइड, अंतिम संस्कार को लेकर जताई ये इच्छा

Nitin Desai Death: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्र देसाई बुधवार को अपने एनडी स्टूडियो में मृत पाए गए। उन्हें लगान , जोधा अकबर जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के सेट डिजाइन करने के लिए जाना जाता था। उनके निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में हैं। हालांकि उन की सटीक वजगहों का पता नहीं चल पाया है जिनकी वजह से उन्होंने आत्महत्या की, लेकिन पुलिस को इस संबंध में एक पत्र और एक वीडियो रिकॉर्डिंग मिली है।

 

प्लानिंग के साथ किया नितिन ने सुसाइड

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक स्टूडियो के एक सूत्र ने बताया, “एनडी ने इसकी ठीक से प्लानिंग की थी। कल रात उन्होंने सिक्योरिटी से सारी चाबियां ले लीं और अपने लड़के से कहा कि वह उन्हें स्टूडियो में अकेला छोड़ दें क्योंकि उन्हें कुछ जरूरी काम करना है। एनडी उन्हें गेट तक छोड़ने आए और अगली सुबह करीब साढ़े आठ बजे आने को कहा। उन्होंने उससे रिकॉर्डिंग देखने के लिए भी कहा और ये भी कहा कि वह उसे स्टूडियो नंबर 10 में मिलेगी।” सूत्र ने आगे बताया, “रात में, मराठी पावूल पढ़ते पुढे, स्टूडियो नंबर 10 के सेट पर, उन्होंने रस्सी के साथ एक धनुष और तीर खींचा। उन्होंने धनुष और तीर पर एक सीढ़ी रखी और खुद को लटका लिया।”सूत्र ने कहा, “रिकॉर्डिंग में, देसाई ने अपने एनडी स्टूडियो को उनसे दूर न करने का भी जिक्र किया है। उन्होंने ये भी मेंशन किया है कि उनका अंतिम संस्कार स्टूडियो नंबर 10 में किया जाए।”

देवदास जैसे प्रोजेक्ट के लिए जाने जाते थे नितिन देसाई

बता दें कि देसाई को ‘लगान’ और ‘देवदास’ जैसे प्रोजेक्ट के लिए जाना जाता था। उन्होंने मुंबई के बाहरी इलाके खालापुर तालुका में अपना विशाल स्टूडियो खोला था जहां जोधा अकबर जैसी फिल्मों की शूटिंग हुई थी. उनकी कंपनी एनडीज़ आर्ट वर्ल्ड ऐतिहासिक स्मारकों की प्रतिकृतियों को मेंटेन करने, बनाए रखने, ओपरेट करने और होटल, थीम रेस्तरां, शॉपिंग मॉल और एंटरटेनमेंट सेंटर्स से जुड़ी सुविधाएं और सर्विश प्रोवाइड प्रदान करने के बिजनेस में लगी हुई है।

- Advertisment -
Most Popular