नजम सेठी नहीं रहेंगे PCB चेयरमैन, अगले PCB चीफ की रेस से भी खुद को किया बाहर

najam-sethi-will-not-remain-pcb-chairman

पाकिस्तान क्रिकेट में एक के बाद एक भूचाल आते जा रहे हैं। भारत के विरोध के चलते पहले एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका के साथ बांट दी गई। उसे हाईब्रीड मॉडल पर कराने का फैसला किया गया। कोई देश पाकिस्तान मे क्रिकेट खेलना नहीं चाहता। पाकिस्तान की टीम भी आईसीसी ट्रॉफी जीतने के लिए मशक्कत कर रही। ऐसे मे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी कमजोर होता दिखाई दे रहा है। दरअसल, पॉलिटिक्स के चलते मौजूदा पीसीबी चीफ इस्तीफा देने वाले हैं। उन्होंने मंगलवार को एक ट्वीट कर सियासी पारा चढ़ा दिया। सेठी ने पीसीबी अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी से हटने का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि वो पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ के बीच किसी विवाद का कारण नहीं बनना चाहते हैं।

यह भी पढ़ें: PCB Chief: पद से हाथ धोने के बाद रमीज राजा ने निकाली भड़ास, नए चीफ़ ने किया पलटवार

पीसीबी के अगले अध्यक्ष की दौड़ से हटने का लिया फैसला

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अंतरिम प्रमुख नजम सेठी ने मंगलवार को कहा कि वह पीसीबी के अगले अध्यक्ष की दौड़ से हटने के बाद इस बोर्ड में स्थायी पद की तलाश नहीं करेंगे। इस घोषणा से जका अशरफ के फिर से पीसीबी चेयरमैन बनने का रास्ता साफ हो गया है। देर रात किए गए ट्वीट में सेठी ने कहा, “सभी को सलाम! मैं आसिफ जरदारी और शहबाज शरीफ के बीच विवाद की जड़ नहीं बनना चाहता। इस तरह की अस्थिरता और अनिश्चितता पीसीबी के लिए अच्छी नहीं है। इन परिस्थितियों में मैं पीसीबी की अध्यक्षता उम्मीदवार नहीं हूं। सभी हितधारकों को शुभकामनाएं।”

PCB Chief Najam Sethi Gives A Shocking Statement

जका अशरफ हो सकते हैं अगले चीफ

दरअसल, देश के शीर्ष राजनीतिक नेताओं – पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष आसिफ जरदारी और प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ के बीच काफी लंबे समय से विवाद है। पीपीपी जका अशरफ को अध्यक्ष बनाने पर इसलिए जोर दे रही है क्योंकि उनका मानना है कि नजम सेठी अगर चुनाव लड़ते हैं तो यह हितों का टकराव होगा, जबकि शाहबाज शरीफ ने संकेत दिया था कि नजम सेठी अपने पद पर जारी रहेंगे। आपको बता दें कि दिसंबर 2022 में पाकिस्तान सरकार ने रमाज रजा को हटाकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन जाने-माने पत्रकार नजम सेठी को बनाया था। अभी छह महीने भी नही हुए हैं कि अब उन्होनें खुद चेयरमैन की रेस से बाहर कर दिया है।

यह भी पढ़ें: PCB चीफ पर रमीज राजा ने लगाए गंभीर आरोप, कहा – नजम सेठी को पीसीबी अध्यक्ष बनाना एक राजनैतिक कदम

Exit mobile version