Motorola Bendable Phone : स्मार्टवॉच नहीं, अब Smartphone होगा कलाई पर, जानें क्या है ये तकनीक ?

Motorola Bendable Phone

Motorola Bendable Phone

Motorola Bendable Phone : दिग्गज टेक कंपनी मोटोरोला (Motorola) ने अपने पोर्टफोलियो में विस्तार करते हुए एक ऐसे स्मार्टफोन को मार्केट में लाने की तैयारी कर रहा है जिसे आप अपने कलाई में पहन सकते हैं। जी हां, दरअसल यूजर्स की एक्पीरियंस तथा सहूलियत को ध्यान में रखते हुए चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने अपने Motorola Bendable Phone को शोकेस करके सबको हैरान कर दिया है। Lenovo की सहायक कंपनी ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को एनुअल लेनोवो टेक वर्ल्ड 2023 में अपने लचीले हैंडसेट को पेश किया। खास बात ये है कि इसके साथ फुल-एचडी+ पोलेड स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा इसे पीछे की ओर मोड़कर कलाई के चारों ओर रिस्टबैंड या स्मार्टवॉच की तरह लपेटा जा सकता है। हालांकि, अभी तक इसके ऑफिशियल नाम को लेकर कोई खुलासा नहीं किया गया है।

Motorola Bendable Phone

Bendable फोन की रेस में ये कंपनियां भी हैं शामिल

सैमसंग इस वक्त फोल्डेबल फोन की दुनिया में सबसे आगे है। वीवो, टीसीएल सहित कई ब्रांड इस कॉन्सेप्ट के ऊपर काम काम करे हैं। उन सभी को टक्कर देने के लिए मोटोरोला ने भी इस साल की शुरूआत में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC 2023) में Motorola Rollable Rizr कॉन्सेप्ट की झलक पेश की थी। अब इसे और भी बेहतर बनाने के लिए मोटोरोला ने ये कारनामा किया है।

Upcoming Motorola Bendable Phone के संभावित फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो लीक्स और रेंडर्स के जरिए इस कॉन्सेप्ट स्मार्टफोन के कई स्पेक्स सामने आए हैं। इस हैंडसेट में आपको 6.9 इंच की पंच होल डायगोनल डिस्प्ले मिलेगी। टिपस्टर अभिषेक यादव ने भी अपने एक्स हैंडल पर इस 5जी फोन की तस्वीर साझा की है जिसमें थिक बेजेल्स दिखाई दे रहे हैं। गौर करने वाली बात ये है कि इसमें एडाप्टिव यूजर इंटरफेस दिया गया है। साथ ही इस रोलेबल फोन में MotoAI का भी सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से आप वॉलपेपर को कस्टमाइज कर सकते हैं। फिलहाल इसके चिपसेट और कैमरा सेटअप को लेकर अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। इसके अलावा बैटरी बैकअप को लेकर आने वाली जानकारी के लिए भी यूजर्स को इंतजार करना होगा।

ये भी पढ़ें : Motorola e13 पर दिया जा रहा है बड़ा ऑफर, मात्र 599 में खरीद सकते हैं ये फोन

Exit mobile version