Manoj Bajpayee: मनोज बाजपेयी ने किया बड़ा खुलासा, मुस्लिम लड़की से शादी करने पर ऐसा था एक्टर के परिवार का रिएक्शन

Manoj Bajpayee

Manoj Bajpayee: बॉलीवुड इंडस्ट्री के जाने माने एक्टर मनोज बाजपेयी आज के समय में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। वहीं इन दिनों एक्टर अपनी बायोग्राफी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। मनोज की इस बायोग्राफी को पीयूष पांडे ने लिखा है इसमें एक्टर ने अपनी इंटर फेथ मैरिज को लेकर खुलकर बात की है।

ब्राह्मण फैमिली से आने वाले मनोज बाजपेयी ने उस दौर में मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने वाली शबाना रजा से शादी की थी जब दूसरे धर्मों में शादी करना काफी चौंकाने वाला था। ऐसे में बिहार से ताल्लुक रखने वाले एक्टर ने अपनी बायोग्राफी में शबाना रजा से शादी करने पर अपने फैमिली के रिएक्शन पर बात की।

बायोग्राफी में शबाना संग शादी करने को लेकर की खुलकर बात

आपको बता दें कि मनोज और शबाना ने कई साल तक एक-दूसरे को डेट किया और फिर शादी के बंधन में बंधे थे। इस दौरान मनोज शबाना को अपनी फैमिली से मिलाने लगे थे। जब मनोज की बहन पूनम मां बनीं तो शबाना उनके लिए तोहफा लेकर पहुंची और बाद में वे मनोज की छोटी बहन की शादी के फंक्शन्स में भी शिरकत करने पहुंचीं जिसके बाद उनका रिलेशनशिप ऑफिशियल हो गया।

दूसरे धर्म में शादी करने को लेकर मनोज बाजपेयी ने भी अपने परिवार के रिएक्शन पर बात की। उन्होंने कहा, ‘मेरा परिवार शबाना के धर्म को लेकर फिक्रमंद रहा होगा, लेकिन किसी ने इसे खुलकर जाहिर नहीं किया। उन्होंने कोई दुख भी नहीं दिखाया। वहीं शबाना का परिवार खुला और प्रोग्रेसिव था। वे इंटर-फेथ मैरिज के खिलाफ नहीं थे और उन्होंने इसे पूरी तरह साफ कर दिया था।’

मनोज के पिता ने कही थी ये बात

गौरतलब है कि पीयूष पांडे ने बताया कि बिहार के एक पारंपरिक ब्राह्मण परिवार का उस दौर में मुस्लिम लड़की से शादी करना आसान नहीं था। लेकिन हर कोई मनोज के जिद्दी स्वभाव से वाकिफ था। मनोज और शबाना की शादी को लेकर एक्टर के पिता दिवंगत राधाकांत बाजपेयी ने कहा था, ‘हमने शादी के बारे में कुछ नहीं कहा क्योंकि फिल्मी दुनिया में ऐसा ही होता है।’

Exit mobile version