Saturday, July 27, 2024
HomeIPLLSG vs CSK Highlights: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को...

LSG vs CSK Highlights: लखनऊ सुपर जाएंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हराया, अंक तालिका में नहीं हुआ कोई बदलाव

LSG vs CSK Highlights: आईपीएल 2024 के 34वें मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से हरा दिया। चेन्नई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 176 रन बनाए। जवाब में लखनऊ ने एक ओवर शेष रहते दो विकेट पर 180 रन बनाकर जीत दर्ज की। हार के बावजूद चेन्नई की टीम सात मैचों में चार जीत और तीन हार के साथ आठ लेकर तालिका में तीसरे स्थान पर बनी हुई है, जबकि इतने ही मैच में सीएसके के समान अंक प्राप्त करने वाली लखनऊ की टीम पांचवें स्थान पर बरकरार है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए लखनऊ सुपर जाएंट्स की टीम

केएल राहुल और डिकॉक ने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 134 रन की बड़ी साझेदारी की। राहुल और डिकॉक की जोड़ी ने चेन्नई के गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसा दिया। डिकॉक 43 गेंदों पर पांच चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, राहुल 53 गेंदों पर 82 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

राहुल के आउट होने के बाद निकोलस पूरन (नाबाद 23) रन और मार्कस स्टोइनिस (नाबाद 8) रन क्रीज पर टिके रहे और उन्होंने लखनऊ को जीत दिलाई। चेन्नई के गेंदबाज इस मैच में पूरी तरह से फ्लॉप दिखे। मुस्तफिजुर रहमान और मथीशा पथिराना को छोड़ दें तो बाकी गेंदबाज एक भी विकेट नहीं ले सका। पथिराना और रहमान को 1-1 सफलता मिली।

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम

पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही। रचिन खाता खोले बिना आउट हुए। इसके कुछ देर बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ भी कुछ खास नहीं कर सके और 13 गेंदों पर 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। हालांकि, रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे ने साथ पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन साझेदारी ज्यादा देर टिक नहीं पाई। रहाणे ने 36 रन बनाए। जबकि शिवम दुबे (03) रन बनाकर आउट हो गए।

इंपैक्ट प्लेयर के तौर पर उतरे समीर रिजवी (01) को सस्ते में आउट हो गए। जडेजा को मोइन अली का भी बखूबी साथ मिला जिन्होंने 20 गेंदों पर तीन छक्के की मदद से 30 रन बनाए। माही ने आते ही चौके-छक्कों का बौछार कर दिया। धोनी ने सिर्फ 9 गेंद में 3 चौके और 2 छक्के उड़ाते हुए 28 रन कूटे।

ये भी पढ़ें: IPL 2024 LSG vs CSK Dream11 Prediction Team, Latest Points Table 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
Most Popular