Loksabha ELection 2024 : बिहार में होंगी ताबड़तोड़ चुनावी रैलियां, पीएम मोदी पहुंचेंगे बिहार

Loksabha ELection 2024

Loksabha ELection 2024 : लोकसभा चुनाव में अभी वक़्त है लेकिन बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर घमाशान शुरू हो गया है. मार्च के पहले सप्ताह में ही बिहार में राजनीतिक पार्टियां ताबड़तोड़ रैलियां शुरू कर देंगी. बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी जमकर रेलियां करेंगे. आपको बता दे की प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी 2 मार्च को बिहार आएंगे. पीएम मोदी न सिर्फ बिहार में रैलियां करेंगे बल्कि साथ ही सड़क ,रेलवे जैसे और भी योजनाओ का उध्गाटन भी करेंगे. पीएम मोदी अपने बिहार के दौरे के दौरान औरंगाबाद और बेगूसराय में जनसभा को संबोधित कर सकते हैं. बात अगर केंद्रीय गृहमंत्री अमित साह की करें तो शाह 5 मार्च को पटना के पालीगंज में जन संवाद करेंगे.

 

ये भी पढ़ें :  BJP Candidates List Rajya Sabha : BJP ने 5 राज्यसभा उम्मीदवारों का किया ऐलान, ओडिशा से अश्विणी वैष्णव को बनाया उम्मीदवार

 

साथ ही केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सीवान में 28 फरवरी को दरभंगा और सीतामढ़ी में बुद्धिजीबियो सहित संवाद करेंगे. इस दौरान वो लोगो की बातो को प्रथानमंत्री तक पहोचाने से लेकर प्रथानमंत्री जी का संदेश लोगो को देने का काम करेंगे. अब बात अगर विपक्ष की करें तो विपक्ष ने भी 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है. इंडिया एलायंस ने बिहार में ताबतोड़ रेलियां करने की तैयारी कर रखी है. आपको बता दे कि 3 मार्च को गाँधी मैदान में विपक्षी दलों की रैली होगी जिसका नाम जन विश्वास रेली रखा गया है.

 

ये भी पढ़े : Uttarakhand ने रचा इतिहास, सर्वसम्मति से पास हुआ UCC बिल

 

इस रैली में शामिल होने के लिए कई विपक्षी दलों को न्योता दिया गया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी , भाकपा के डी. राजा, माकपा के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी को आमंत्रित किया गया है. इस रेली को बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव,बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और अन्य विपक्षी दले के नेता संबोधित करेंगे. गौरतलब है कि चुनाव आयोग अब कभी भी 2024 के लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर सकता है. ऐसे में राजनीतिक पार्टियों ने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी तैयारियों को अब और तेज करना शुरू कर दिया है.

Exit mobile version