Lava Yuva 3 Pro स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, कीमत 10 हजार रुपये से भी कम

Lava Yuva 3 Pro

Lava Yuva 3 Pro : दिग्गज स्मार्टफोन देशी ब्रांड Lava ने भारत में अपना बजट स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है जिसका नाम Lava Yuva 3 Pro है। इसमें कई कमाल के फीचर्स दिए गए हैं जो इस फोन को खास बनाता है। गौरतलब है कि इसकी कीमत 10 हजार रुपये से भी कम है। इसमें यूजर को 50MP का प्राइमरी कैमरा, 5000mAh की बैटरी मिलेगी और 6.5-इंच का डिस्प्ले मिलेगा। फोन में डिजाइन में कुछ ज्यादा बदलाव नहीं किए गए हैं। पिछले मॉडल की तुलना में यह फोन 1 हजार रुपये ज्यादा में आता है। आइए जानते हैं Lava Yuva 3 Pro की कीमत और फीचर्स…

Lava Yuva 3 Pro के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस

फीचर्स की बात करें तो डिस्प्ले के लिए इस फोन में न्यूनतम बेजेल्स के साथ एक पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिफ्रेस रेट 90Hz है। लावा युवा 3 प्रो एंड्रॉइड 13 पर काम करता है। इसके अलावा 6.5-इंच HD+ (720×1,600 पिक्सल) डिस्प्ले है।  यह 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है।जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 8GB रैम के साथ ऑक्टा-कोर Unisoc T616 प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन वर्चुअल रैम को सपोर्ट करता है जहां 8 जीबी तक अप्रयुक्त स्टोरेज स्पेस को वर्चुअल रैम के रूप में यूज किया जा सकता है।

Lava Yuva 3 Pro का कैमरा सेटअप व बैटरी बैकअप

फोटोग्रॉफी की बात करें तो स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें एलईडी फ्लैश के साथ एआई-समर्थित 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया है। यह एचडीआर, पोर्ट्रेट, पैनोरमा, बर्स्ट, स्लो मोशन, नाइट और टाइम-लैप्स को स्पोर्ट करता है। इसमें 18W USB-C फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। अच्छी बात यह है कि आपको स्मार्टफोन के साथ 18W फास्ट चार्जर मिलता है। लावा युवा 3 प्रो बॉक्स से बाहर एंड्रॉइड 13 को बूट करेगा। 2 साल के सुरक्षा अपडेट प्राप्त होने की भी पुष्टि की गई है।

Lava Yuva 3 Pro की कीमत

लावा युवा 3 प्रो की कीमत एकमात्र 8GB रैम और 128GB स्टोरेज कॉन्फिगरेशन के लिए 8,999 रुपये के साथ आता है। यह देशभर में लावा ई-स्टोर और ऑफलाइन खुदरा विक्रेताओं के जरिए से खरीदने के लिए उपलब्ध है। स्मार्टफोन को तीन कलर डेजर्ट गोल्ड, फॉरेस्ट विरिडियन और मीडो पर्पल में खरीदा जा सकता है।

Lava Blaze Pro 5G : बहुत जल्द भारत के मार्केट में दस्तक देगा लावा का ये फोन, कीमत होगी इतनी

Exit mobile version