Kisana Mahapanchayat : रामलीला मैदान में आज किसानों की महापंचायत, 400 संगठनों से जुड़े किसान आज पहुंचेंगे दिल्ली

Kisana Mahapanchayat :

Kisana Mahapanchayat : किसानों से जुड़े 400 संगठन के लोगो का आज दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत होने वाली है। ये महापंचायत एक ही दिन की है। आंदोलनकारी किसान बिना ट्रैक्टर के पहुंचेंगे। इस शर्त के साथ पुलिस और एमसीडी ने इस रैली की अनुमति दी है। किसानो के पास कोई भी हथियार नहीं होनी चाहिए। यह रैली आज दोपहर 12 बजे से शुरू होने की जानकारी मिली है।

400 संगठनों से जुड़े किसान आज पहुंचेंगे दिल्ली

सूत्रों के मुताबिक आज इन 400 संगठनों से जुड़े किसान 800 से अधिक बसों,ट्रेन और सड़क मार्ग से दिल्ली पहुंच रहे है। इस महापंचायत के लिए हजारों किसान रामलीला मैदान पहुंच चुके हैं। 37 संगठनों के किसान नेता इस महापंचायत में मंच पर मौजूद रहेंगे। इस रैली में किसी भी किसान या किसान नेता के पास कोई भी हथियार या ऐसी कोई भी सामग्री नहीं रहेगी जिससे प्रशासन को कोई आपत्ति हो।

एक दिन के दिल्ली चलो का आह्वान के नारे के साथ संयुक्त किसान मोर्चा इस महापंचायत को संचालित करेंगे। इस विशाल महापंचायत में किसानों से जुड़े मुद्दों पर एक प्रस्ताव पास होगा। इसमें सरकार के खिलाफ आने वाले दिनों में आंदोलन की रूपरेखा भी तय की जाएगी।

महापंचायत में 7 मुद्दों को लेकर की जाएगी चर्चा :-

दिल्ली पुलिस ने किसानों को 5,000 से अधिक संख्या में एकत्र नहीं होने, ट्रैक्टर नहीं लाने, रामलीला मैदान में कोई मार्च नहीं करने की शर्तपर ये अनुमति दी है। किसानों को दोपहर 2.30 बजे महापंचायत खत्म होने के ठीक बाद मैदान खाली करने के लिए कहा गया है।

Exit mobile version