कर्नाटक में कांग्रेस की बड़ी जीत पर KCR ने कसा तंज, कहा- इससे क्या कुछ बदलेगा?

kcr attack congress

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले BJP को हराने के लिए विपक्ष एकजुट होने की बहुत कोशिश कर रहा है, लेकिन विपक्षी एकता की इस मुहिम को बार-बार झटका लग रहा है। अब तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कांग्रेस को लेकर एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसके बाद सवाल उठ रहे हैं कि क्या विपक्षी एकता में दरार आ गई है?

दरअसल, बीते दिनों कर्नाटक विधानसभा चुनाव के जो नतीजे सामने आए हैं, वो चौंकाने वाले थे। कर्नाटक में कांग्रेस ने उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया। पार्टी ने अकेले अपने दम पर 135 सीटों पर जीत दर्ज की। कर्नाटक का रण जीतीं कांग्रेस अब राज्य में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी में जुटी है। 20 मई को सिद्धारमैया कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने की तैयारी में हैं। एक ओर तो कांग्रेस चुनाव के नतीजों से गदगद है, तो दूसरी ओर केसीआर का मानना है कि कर्नाटक में उसकी इस जीत से कुछ बदलने वाला नहीं है।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में राहुल गांधी लगाएंगे ‘मोहब्बत की दुकान’, कांग्रेस ने जारी किया पोस्टर

केसीआर का बड़ा बयान

जी हां, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने हाल ही में एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हाल ही में आपने कर्नाटक चुनाव देखा। यहां BJP सरकार हार गई और कांग्रेस सरकार जीत गई। कोई जीत गया, कोई हार गया, लेकिन क्या बदलेगा? क्या कोई बदलाव होगा? नहीं, कुछ बदलने वाला नहीं है। केसीआर आगे बोले कि पिछले 75 सालों से कहानी दोहराती रहती है, लेकिन उनमें कोई बदलाव नहीं है। अपने इस बयान के जरिए केसीआई इशारों-इशारों में ये कह गए कि कर्नाटक में कांग्रेस की इस बड़ी जीत के बाद भी कुछ भी बदलने वाला नहीं है।

केसीआर ने कांग्रेस पर ये निशाना ऐसे समय पर साधा है, जब लोकसभा चुनाव 2024 में महज एक साल का वक्त ही बाकी रह गया। विपक्षी दल बीजेपी के खिलाफ एक साथ चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में जुटे हुए हैं और सभी का एक लक्ष्य बीजेपी को हराना है।

शपथ ग्रहण में केसीआर-केजरीवाल को नहीं बुलाया

बताया तो ये भी जा रहा है कि शनिवार को कर्नाटक में होने वाले नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में वैसे तो देशभर में कई नेताओं को आमंत्रण किया गया है। हालांकि निमंत्रण कई लोगों को नहीं भी भेजा गया है, जिनमें तेलंगाना के सीएम केसीआर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नाम भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: पायलट vs गहलोत विवाद पर खड़गे की पैनी नजर, कांग्रेस नेता ने कहा- कर्नाटक के बाद इस पर फैसला करेंगे…

Exit mobile version