Karnataka Election 2023: “उन्हें केवल चुनाव के समय ही लिंगायतों पर…” कांग्रेस पर जमकर बरसे कर्नाटक के सीएम

karnataka election

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव को लेकर सियासत गर्माई हुई है। टिकट बंटवारे के बाद नेताओं का एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने का सिलसिला जारी है। बीते दिनों ही जगदीप शेट्टार ने बीजेपी को बड़ा झटका देते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया। क्योंकि शेट्टार लिंगायत समुदाय से हैं, तो विधानसभा चुनाव में वोटिंग से ठीक पहले बड़ा झटका माना गया।

कांग्रेस पर बरसे सीएम

इस बीच अब बीजेपी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है और कहा है कि विपक्षी दलों के चुनाव के दौरान ही लिंगायतों पर विशेष प्रेम आता है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कर्नाटक में लिंगायत मतदाता सतर्क हैं। उन्होंने हमेशा सही निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद कांग्रेस ने उनके लिए विशेष प्रेम दिखाया है। यह वही पार्टी थी, जिसने लिंगायतों और वीरशैवों को विभाजित करने की कोशिश की थी। लोग कांग्रेस पार्टी की फूट डालो और राज करो की नीति को नहीं भूले हैं।

यह भी पढ़ें: Atique Ahmed Exposed : माफिया अतीक अहमद लेता था चुनाव-गुंडा टैक्स, रेट के हिसाब से तय थी पर्चियां  

बोम्मई ने आगे दावा किया कि लिंगायत समुदाय का विकास बीजेपी सरकार की वजह से हुआ। BJP ने लिंगायत बहुल कल्याण और कित्तूर दोनों क्षेत्र का विकास किया और इलाके में सामाजिक न्याय सुनिश्चित किया। इस दौरान सीएम ने ये भी कहा कि 2018 के विधानसभा चुनावों के मुकाबले बीजेपी इस बार राज्य में अधिक सीटें जीतेगी।

आपको बता दें कि इससे पहले मंगलवार को ही मुधोल में BJP उम्मीदवार गोविंद करजोल ने अपना नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस ने लिंगायतों के लिए आरक्षण का विरोध किया था।

आपको बता दें कि कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तारीख अब काफी नजदीक आ गई है। 10 मई को कर्नाटक में वोट डाले जाएंगे, जबकि 13 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आएंगें। यहां सीधी टक्कर BJP और कांग्रेस के बीच है। कांग्रेस का लक्ष्य बीजेपी को सत्ता से हटाना है, तो वहीं बीजेपी भी अपनी सरकार बचाने की पूरी कोशिशों में जुटी है।

यह भी पढ़ें: कर्नाटक : पूर्व CM बंगारप्पा के बेटे फिर आए आमने-सामने, सोरब सीट पर लड़ेंगे चुनाव

Exit mobile version