Jeep का मेरिडियन एक्स एडिशन भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

jeep special edition meridian x and meridian upland

जीप इंडिया ने 2023 मॉडल वर्ष के लिए देश में मेरिडियन एक्स और अपलैंड स्पेशल एडिशन की पेशकश की है। जीप मेरिडियन एक्स और अपलैंड स्पेशल एडिशन की कीमत ₹33.41 लाख से शुरू होती है और महंगे वैरिएंट के लिए ₹38.47 लाख तक जाती है। सभी कीमतें (एक्स-शोरूम भारत) तय की गई हैं।

जीप मेरिडियन एक्स में बॉडी कलर्ड लोअर्स, ग्रे रूफ और ग्रे इन्सर्ट्स के साथ अलॉय व्हील्स के साथ ज्यादा अर्बन स्टाइलिंग थीम दी गई है। एसयूवी में साइड मोल्डिंग, पडल लैंप और इंटीरियर में एंबिएंट लाइट जैसे लग्जरी फीचर्स दिए गए हैं।

इंजन और पावर

मेरिडियन के साथ पावरट्रेन विकल्प समान रहते हैं, जिसमें केवल 2.0-लीटर डीजल इंजन को 6-स्पीड मैनुअल और 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जाता है। दोनों विकल्प लिमिटेड (ओ) वैरिएंट के साथ उपलब्ध हैं। 4×4 उपलब्ध के साथ सबसे महंगे मॉडल पर सभी चार पहियों को ताकत भेजी जाती है। जीप का कहना है कि एसयूवी 198 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ 10.8 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है।

नई मेरिडियन की अन्य फीचर्स

जीप मेरिडियन अपलैंड को एडवांस लुक मिलता है, जो एक रूफ कैरियर, साइड स्टेप्स, स्प्लैश गार्ड, एक बूट ऑर्गनाइज़र, सनशेड, एक विशेष केबिन, कार्गो मैट, एक टायर इन्फ्लेटर और एक विशेष हुड डिकल से सुसज्जित है। मेरिडियन एक्स और अपलैंड में सेफ्टी के लिहाज से कई एडवांस फीचर्स मिलते हैं।
Exit mobile version